×

अब CBI को सौंपा गया सात महीने से लापता JNU छात्र को ढूढ़ने का जिम्मा

दिल्ली हाई कोर्ट ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) से लापता छात्र नजीब अहमद केस की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है।

sujeetkumar
Published on: 16 May 2017 9:36 AM GMT
अब CBI को सौंपा गया सात महीने से लापता JNU छात्र को ढूढ़ने का जिम्मा
X

नई दिल्ली: दिल्ली हाई कोर्ट ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) से लापता छात्र नजीब अहमद केस की जांच अब सीबीआई को सौंप दी है। अभी तक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही थी, लेकिन अबतक की जांच में नजीब का कोई पता नहीं चल सका है।

नजीब के परिजनों ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की बात कही थी। नजीब करीब सात महीने से लापता है। दिल्ली हाई कोर्ट ने मंगलवार (16 मई) को मामले की सुनवाई के बाद मामला सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया। केस की अगली सुनवाई 17 जुलाई को होगी।

न्याय की कुछ उम्मीद बंधी

नजीब की मां के मुताबिक मंगलवार के हाइकोर्ट के आदेश के बाद उन्हें न्याय की कुछ उम्मीद बंधी है। उनका कहना है कि क्राइम ब्रांच की टीम जांच करने की बजाए वे ये साबित करने मे लगी थी कि नजीब मानसिक रूप से ठीक नहीं था।

नजीब कब और हुआ था लापता?

15 अक्टूबर, 2016 में नजीब लापता हुआ था। घटना वाली रात नजीब की किसी दूसरे गुट के साथ झगड़े की बात सामने आई थी। इसके बाद से कथित तौर पर नजीब ऑटो से कहीं जाने के लिए हॉस्टल से निकला था। हाइकोर्ट एक छात्र की याचिका पर सुनवाई कर रहा है।

दिल्ली पुलिस ने दोनों पक्षों के लिए पॉलीग्राफी टेस्ट की मांग की थी। इसपर दिल्ली हाई कोर्ट ने कहना था कि यदि जांच में पुलिस को कुछ खास नहीं मिल पा रहा है, तो वो पॉलीग्राफ टेस्ट करा सकती है।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story