TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

भूकंप से कांपा भारत: लगातार आ रहे जोरदार झटके, तबाही का ये बुरा संकेत

देश की धरती एक बार फिर भूकंप से झटकों से कांप उठी है। मिजोरम के चम्फाई में आज यानी शनिवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इन झटकों की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 3.7 थी। बता दें, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इसकी जानकारी दी।

Newstrack
Published on: 29 Aug 2020 7:28 AM GMT
भूकंप से कांपा भारत: लगातार आ रहे जोरदार झटके, तबाही का ये बुरा संकेत
X
भूकंप से कांपा भारत: लगातार आ रहे जोरदार झटके, तबाही का ये बुरा संकेत

आइजोल। देश की धरती एक बार फिर भूकंप से झटकों से कांप उठी है। मिजोरम के चम्फाई में आज यानी शनिवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इन झटकों की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 3.7 थी। बता दें, नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने इसकी जानकारी दी। साथ ही एनसीएस ने यह भी बताया कि चंपई में आज सुबह 00:44 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस हुए। भूकंप के इन झटकों से वैज्ञानिकों की नींद उड़ गई है। समझ में तो ये नहीं आ रहा कि आखिर ये भूंकप किसका संकेत दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें...एक देश एक चुनाव: केंद्र सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, बैठक में सामने आई ये बात

डर का साये में हर दिन

गौरतलब है कि देश इस समय कोरोना संकट से बुरी तरह जूझ रहा है। महामारी के संकट के इस दौर में देश-विदेश से लगातार भूकंप की खबरें सामने आ रही है। जिससे पहले से डर का साये में हर दिन जी रहे लोगों को इसका भी सामना करना पड़ रहा है।

Earthquake

बता दें, इससे पहले भी मिजोरम में 18 जून 2020 को भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के इन थर्रा देने वाले झटकों के डर से लोग घरों से बाहर निकल आए थे। वहीं नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.0 नापी गई थी।

ये भी पढ़ें... टीकाकरण के बाद 17 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, एक की मौत, जांच के लिए पहुंची टीम

हालांकि भूकंप का केंद्र मिजोरम के चंफई से 98 किलोमीटर दूर दक्षिण-पूर्व (एसई) पर था। साथ ही भूकंप से यहां किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली थी।

ये भी पढ़ें... ब्राह्मणों का यूपी से पलायन: योगी सरकार में नहीं सुरक्षित, लगे ये आरोप…

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story