×

Hyderabad: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी मामले में BJP ने MLA टी. राजा सिंह को किया सस्पेंड, मिली जमानत

MLA T Raja Singh Suspended From BJP: विवादित टिप्पणी मामले में आज सुबह गिरफ्तार किए गए सिंह को बीजेपी ने सस्पेंड कर दिया है। साथ ही पार्टी ने विधायक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Aug 2022 1:45 PM GMT (Updated on: 23 Aug 2022 1:58 PM GMT)
MLA T Raja Singh suspended from BJP
X

MLA T Raja Singh suspended from BJP (Image: Social Media)

MLA T Raja Singh Suspended From BJP: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले तेलंगाना के गोशामहल सीट से बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह को बड़ा झटका लगा है। विवादित टिप्पणी मामले में आज सुबह गिरफ्तार किए गए सिंह को बीजेपी ने सस्पेंड कर दिया है। साथ ही पार्टी ने विधायक को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

तेलंगाना (Telangana) बीजेपी के सस्पेंड विधायक टी राजा (T Raja) को सोशल मीडिया पर विवादित वीडियो अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। टी. राजा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। मगर, कुछ देर बाद ही उन्हें जमानत मिल गई। हालांकि, अपनी सफाई में राजा ने कहा कि, उसने वीडियो किसी का नाम नहीं लिया है। बावजूद इसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

राजा सिंह ने एक वीडियो जारी कर इस्लाम धर्म के संस्थापक पैगंबर मोहम्मद के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। उनका ये बयान जब तेजी से वायरल होने लगा और लोगों का गुस्सा बढ़ने लगा तो उन्होंने इसे मजाक बताया था। लेकिन तब तक बात काफी आगे निकल चुकी थी। हैदराबाद में लोग उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़कों पर उतर गए थे। उनके विरूद्ध कई थानों में एफआईआर दर्ज हो चुका है।

भीड़ ने लगाए उग्र नारे

गोशामहल विधायक टी. राजा सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार रात से ही बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर चुके थे। इन्होंने हैदराबाद पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के बाहर धरना भी दिया था। इस दौरान भीड़ द्वारा 'गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा' जैसे उग्र नारे भी लगाए जा रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने राजा सिंह के बयान की तुलना नूपुर शर्मा के बयान से की। पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया है।

ओवैसी ने बीजेपी पर बोला हमला

एआईएमआईएम सुप्रीमो और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गोशामहल विधायक के बयान पर भाजपा को घेरा है। उन्होंने राजा सिंह के बयान की निंदा करते हुए कहा कि बीजेपी तेलंगाना का माहौल खराब करना चाहती है। भाजपा हैदराबाद में सांप्रदायिक दंगे करवाना चाहती है।

बता दें कि बीजेपी ने नूपुर शर्मा प्रकरण से सबक लेते हुए इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए अपने विधायक के खिलाफ एक्शन लिया है। पार्टी ने राजा सिंह से 10 दिन में जवाब देने को कहा है। इसके अलावा भाजपा विधायक के खिलाफ जांच भी बिठाई गई है। सिंह साल 2018 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव में इकलौते भाजपा विधायक थे, जो अपनी सीट बचाने में कामयाब रहे थे।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story