×

कमल हासन ने की कश्मीर में जनमत संग्रह की मांग, Pok को बताया आजाद कश्मीर

अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। एक तरफ जहां पूरे देश में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर गुस्सा है वहीं उन्होंने कश्मीर में जनमत संग्रह की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने बयान में हासन ने पाक अधिकृत कश्मीर को आजाद कश्मीर तक करार दिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Feb 2019 9:32 AM GMT
कमल हासन ने की कश्मीर में जनमत संग्रह की मांग, Pok को बताया आजाद कश्मीर
X

नई दिल्ली: अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। एक तरफ जहां पूरे देश में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर गुस्सा है वहीं उन्होंने कश्मीर में जनमत संग्रह की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने बयान में हासन ने पाक अधिकृत कश्मीर को आजाद कश्मीर तक करार दिया है।

कमल हासन ने सरकार से सवाल करते हुए कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करा रही है? आखिर सरकार किससे डर रही है? अगर भारत अपने आपको अच्छा देश साबित करना चाहता है तो उसे इस तरह का बर्ताव नहीं करना चाहिए। कमल हासन पुलवामा में हुए आतंकी हमले से संबंधित एक सवाल के जवाब में कहा, 'मुझे अफसोस होता है जब लोग कहते हैं कि आर्मी कश्मीर में शहीद होने के लिए जाती है।'

यह भी पढ़ें.....पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी ढेर, राजनाथ सिंह बोले, जवानों का मनोबल ऊंचा

चेन्नई में एक सभा को संबोधित करते हुए मक्कल निधि मय्यम(एमएनएम) के नेता ने कहा कि सैनिकों को क्यों मरना चाहिए? हमारे घर के वॉचमैन को भी क्यों मरना चाहिए? अगर दोनों देशों के राजनेता ठीक से बर्ताव करें तो किसी भी सैनिक को शहीद होने की जरूरत नहीं पड़ेगी। लाइन ऑफ कंट्रोल अंडर कंट्रोल रहेगा।

यह भी पढ़ें.....केरल में कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या, राहुल गांधी ने कहा- चुप नहीं बैठेंगे

कमल हासन ने पीओके को बताते हुए कहा कि आजाद कश्मीर में लोग जिहादियों की तस्वीरें ट्रेनों में लगा रहे हैं और उन्हें हीरो की तरह दिखा रहे हैं। यह भी एक बेवकूफी भरा काम है। भारत भी ऐसी ही मूर्खतापूर्ण चीजें कर रहा है।

यह भी पढ़ें.....पाकिस्तान दौरे पर सऊदी अरब के प्रिंस, दोनों देशों के बीच 20 अरब डॉलर का समझौता

उन्होंने आगे कहा कि अगर हम भारत को एक बेहतर देश साबित करना चाहते हैं तो हमें ऐसा बर्ताव नहीं करना चाहिए। इस दौरान हासन ने कश्मीर में जनमत संग्रह की भी वकालत की। उन्होंने कहा कि वहां जनमत संग्रह कराएं और लोगों से बात करें। वे लोग ऐसा क्यों नहीं कर रहे हैं? आखिर वे किससे डरते हैं?

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story