×

Raj Thackeray Ayodhya Visit: राज ठाकरे का अयोध्या दौरा स्थगित, UP BJP MP बृज भूषण ने किया था विरोध

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित कर दी है। राज ठाकरे आगामी 5 जून को अयोध्या आने वाले थे। स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अपना दौरा रद्द किया है।

aman
Written By aman
Published on: 20 May 2022 6:12 AM GMT
mns chief raj thackeray June 5 ayodhya visit postponed amid protest by bjp mp brij bhushan sharan
X

raj thackeray and bjp mp brij bhushan sharan

Raj Thackeray Ayodhya Visit Postponed : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) ने अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित कर दी है। राज ठाकरे आगामी 5 जून को अयोध्या आने वाले थे। मनसे प्रमुख ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए अपना दौरा रद्द किया है। राज ठाकरे पुणे दौरे पर थे, फिलहाल वो वापस मुंबई लौट आए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज ठाकरे के पैर में चोट लगी है। संभवतः उनकी सर्जरी होगी। बता दें कि, बीते दिनों अयोध्या से बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे के इस दौरे का खुलकर विरोध किया था।

गौरतलब है कि, मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या का दौरा करने वाले थे। मगर, उससे पहले भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृज भूषण शरण सिंह (BJP MP Brij Bhushan Sharan Singh) ने मांग की थी, कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगें। बता दें कि, राज ठाकरे और उनकी पार्टी ने कई बार महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों के साथ अभद्रता और अपमानित किया। जिसे लेकर बीजेपी सांसद उनसे माफी मांगने की मांग कर रहे हैं।

क्या कहा था अयोध्या से बीजेपी सांसद ने?

भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कहा था, कि जब तक राज ठाकरे सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगेंगे, तब तक उन्हें यूपी में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। अयोध्या से बीजेपी सांसद (BJP MP Ayodhya) ने मीडिया से बातचीत करते हुए धमकी भरे अंदाज में कहा था, 'अगर राज ठाकरे उत्तर भारतीयों से माफी मांगे बिना अयोध्या आते हैं, तो उन्हें रामनगरी में घुसने नहीं देंगे। इतना ही नहीं, बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने इसे लेकर शहर में पोस्टर भी लगवाए। पोस्टर पर लिखा था, 'उत्तर भारतीयों को अपराधी कहने वाले राज ठाकरे माफी मांगो या फिर वापस जाओ।'

CM योगी भी न मिलें

बीजेपी सांसद यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा, 'राम मंदिर आंदोलन (Ram Mandir Andolan) में ठाकरे परिवार की कोई भूमिका नहीं थी। उन्होंने आगे कहा, मैंने मुख्यमंत्री योगी से निवेदन किया है कि जब तक वो माफी नहीं मांगते, तब तक योगी आदित्यनाथ को भी उनसे नहीं मिलना चाहिए।'

आदित्य ठाकरे भी 10 जून को आ सकते हैं अयोध्या

हालांकि, राज ठाकरे ने अयोध्या यात्रा स्थगित करने के पीछे की वजहों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। बता दें, कि राज ठाकरे के दौरे के जवाब में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे 10 जून को अयोध्या जाने वाले थे। मगर, उनकी पार्टी शिवसेना ने अभी इस पर कोई ऐलान नहीं किया है।

22 मई को अयोध्या यात्रा की दे सकते हैं जानकारी

वैसे मीडिया के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक, राज ठाकरे 22 मई को पुणे में एक रैली करने वाले हैं। इसी दौरान वो अपनी अयोध्या यात्रा से संबंधित जानकारी साझा कर सकते हैं। गौरतलब है कि, इससे पहले राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर पिछले महीने महाराष्ट्र सरकार को अल्टीमेटम दिया था। जिसके बाद राज्य में जमकर बवाल हुआ था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story