×

Meghalaya: मेघालय चार कैदियों की मॉब लिंचिंग, भीड़ ने पहचान कर पीट पीट कर मार डाला

Meghalaya: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छह कैदियों का एक ग्रुप जेल कर्मचारियों पर काबू करके और एक गार्ड को चाकू मारकर शनिवार को जोवाई जेल से भाग गया था।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 12 Sep 2022 3:22 AM GMT
Meghalaya mob lynching
X

Meghalaya mob lynching (photo: social media )

Meghalaya: मेघालय के पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले में रविवार को जेल से भागने के कुछ दिनों बाद, आई लव यू तलंग नामक एक कैदी सहित चार विचाराधीन कैदियों की भीड़ ने कथित तौर पर पीट पीट कर हत्या कर दी है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छह कैदियों का एक ग्रुप जेल कर्मचारियों पर काबू करके और एक गार्ड को चाकू मारकर शनिवार को जोवाई जेल से भाग गया था। इनमें से पांच रविवार को करीब 70 किलोमीटर दूर शांगपुंग गांव पहुंचे। इस दौरान एक कैदी चाय की दुकान पर खाना खरीदने गया था, तभी स्थानीय लोगों ने उसे पहचान लिया। इसके बाद लोगों की भीड़ जुट गई। गुस्साए ग्रामीणों ने इन को पास के एक जंगल में खदेड़ दिया जहां उन्हें पीट पीट कर मार दिया गया। इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। कथित वीडियो में गुस्साए ग्रामीणों को कैदियों को लाठियों से पीटते हुए दिखाया गया है।

ग्राम प्रधान आर राबोन ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि चार कैदियों की मौत हो गई जबकि एक भागने में सफल रहा। जेल महानिरीक्षक जेके मराक ने भी कहा यह सच है कि ग्रामीणों के एक समूह ने भागे हुए चार कैदियों को पकड़ लिया और बाद में उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी। हमारे अधिकारी इलाके में पहुंच गए हैं और मुझे और जानकारी का इंतजार है।

पांच विचाराधीन कैदियों की पहचान

उन्होंने कहा भागे हुए कैदियों में, पुलिस ने पांच विचाराधीन कैदियों की पहचान आई लव यू तलंग, रमेश दखर, रिकामेनलंग लामारे, शिदोरकी दखर, लोडेस्टार तांग के रूप में की है। और छठे दोषी हत्यारे के रूप में, मार्संकी तारियांग, जो कठोर कारावास की सजा काट रहा था। अधिकारियों ने बताया कि रमेश दखर भीड़ से बचने में कामयाब रहे, जबकि हमले के दौरान छठा कैदी कहीं नजर नहीं आया।

पुलिस के अनुसार, आई लव यू तलंग और रमेश दखर को अगस्त में टैक्सी ड्राइवरों दमेहिपैया पपेंग और फुलमून खरसाहनोह की जुड़वां हत्याओं में गिरफ्तार किया गया था। आई लव यू वाहनों की चोरी में संलिप्त था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story