×

वैक्सीनेशन पर मोदी कैबिनेट का फैसला, 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर सभी को टीका

आज हुई केंद्र की कैबिनेट बैठक में कोविड 19 वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ा दिया गया। 45 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को टीका लगाए जाने की अनुमति देने का फैसला मोदी सरकार ने लिया है।

Shivani
Published on: 23 March 2021 10:05 AM GMT
वैक्सीनेशन पर मोदी कैबिनेट का फैसला, 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर सभी को टीका
X

नई दिल्ली: मोदी कैबिनेट ने मंगलवार को कोरोना वैक्सीनेशन पर बड़ा फैसला लिया है। एक अप्रैल से पूरे देश में 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जायेगी। अभी तक फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को पहले चरण में वैक्सीनेशन और दूसरे चरण में 45 साल की उम्र वालों तक के लिए टीकाकरण की अनुमति थीं।

1 अप्रैल से 45 साल से ज्यादा उम्र वालों का वैक्सीनेशन

दरअसल, आज हुई केंद्र की कैबिनेट बैठक में कोविड 19 वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ा दिया गया। 45 साल से ज्यादा उम्र के व्यक्तियों को टीका लगाए जाने की अनुमति देने का फैसला मोदी सरकार ने लिया है। इस बारे में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने घोषणा करते हुए कि देश में टीका की भरपूर मात्रा उपलब्ध है। कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है।

ये भी पढ़ेँ- होली के लिए गाइडलाइनः योगी सरकार ने लगाई ये रोक, फीका हुआ त्योहार का मजा

prakash javedkar

अब तक सिर्फ 45 से 60 साल के बीच गंभीर बीमारी वालों को लग रहा था टीका

बता दें कि अभी तक 45 से 60 साल के बीच सिर्फ गंभीर बीमारियों वाले लोगों का ही टीकाकरण होता था। हालांकि सरकार के फैसले के बाद अब एक अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को टीका लग सकेगा।

ये भी पढ़ेँ- 5 दिन का लॉकडाउन: तेजी से बिगड़ते हालातों पर बड़ा ऐलान, 3 अप्रैल को खुलेंगी दुकानें

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए लोगों को सिर्फ अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा और आसानी से सरकारी-प्राइवेट किसी भी सेंटर्स पर उन्हें वैक्सीन मिल जाएगी।

इसके पहले आज पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने युवाओं के कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने पर चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री मोदी से अपील की है कि वैक्सीनेशन प्रोग्राम में 60 से कम उम्र के लोगों को भी शामिल किया जाए। पंजाब से पहले दिल्ली, महाराष्ट्र भी युवाओं को वैक्सीनेट करने की मांग उठ चुका है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story