मोदी गारंटी पर राहुल गांधी ने खड़े किये सवाल, पूछा पुरानी का तो हिसाब दीजिए, बोले- झूठ और अन्याय की गारंटी है भाजपा

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता ने दावा किया, ''पिछले 10 साल से झूठे सपनों का माइक्रोस्कोप लेकर घूमने वाले प्रधानमंत्री देश में धोखाधड़ी का कारोबार चला रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार का मतलब है झूठ और अन्याय की गारंटी, कांग्रेस देश के सपनों के साथ न्याय करेगी।'

Viren Singh
Published on: 15 Feb 2024 7:38 AM GMT (Updated on: 15 Feb 2024 8:06 AM GMT)
मोदी गारंटी पर राहुल गांधी ने खड़े किये सवाल, पूछा पुरानी का तो हिसाब दीजिए, बोले- झूठ और अन्याय की गारंटी है भाजपा
X

Rahul Gandhi: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। सत्ता पक्ष भाजपा और विपक्षीय दल कांग्रेस-इंडिया गठबंधन के बीच वादों को पूरा न करने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। एक बार फिर इंडिया गठबंधन की अगुवाई कर रहे कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी का आरोप मढ़ा है। किसानों की आय दोगुनी करने" से लेकर "काला धन वापस लाने" तक हर के वादों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कड़ा प्रहार किया है। साथ ही, पीएम मोदी पर हर साल युवाओं को दो करोड़ रोजगार देने के वादे पर असफल रहने का आरोप लगाया है।

किसान आंदोलन का आज तीसरा दिन

एमएसपी सहित विभिन्न मांगों को लेकर पंजाब के किसान ‘दिल्ली चलो मार्च’ आंदोलन के तहत दिल्ली कूच कर रहे हैं। किसानों का यह कूच 14 फरवरी से शुरू हुआ था, जो भी हरियाणा के अंबाला के शंभू बार्डर पर रुका हुआ है। किसान दिल्ली की सीमा में प्रवेश न कर पाएं, इसको देखते हुए हरियाणा की विभिन्न और दिल्ली की सारी प्रवेश सीमाएं सील कर दी गई हैं। आंदोलनरत किसानों बीते दिनो से शंभू बार्डर पर डटे हुए हैं और दिल्ली कूच के लिए तैतान सुरक्षा कर्मियों से भिंड़त कर रहे हैं। 14 फरवरी से बार्डर पर किसानों और पुलिस के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। अब फिलहाल किसानों शूंभ बार्डर पर ही अपना मोर्चा मांगों को लेकर खोल दिया है और धरने पर बैठ गए हैं। इसी किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी की गारंटी पर वार करते हुए कहा कि मोदी जी ‘नई गारंटियों’ देने से पहले ‘पुरानी गारंटियों’ का हिसाब करो।

एक्स पर पोस्ट कर पीएम मोदी पर बोला हमला

राहुल गांधी ने गुरुवार को एक्स पर पोस्ट करते हुए पीएम मोदी की गारंटी का वाले वाक्य पर जोरदार हमला बोलते हुए पुराने वादों को याद दिलाते हुए इस लिस्ट लिख दी है, साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वादों की स्पीच का 2.43 मिनट का एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें पीएम मोदी अगल अगल जगहों पर अपने सरकार के वादे पूरे होने की बात कर रहे हैं। सांसद राहुल गांधी ने पोस्ट पर कहा कि, मोदी जी ‘नई गारंटियों’ से पहले ‘पुरानी गारंटियों’ का हिसाब करो।

राहुल ने बताई मोदी की झूठ की गारंटी

उन्होंने आगे लिखा कि हर साल 2 करोड़ नौकरियों की गारंटी--झूठी। किसान की आय दोगुनी करने की गारंटी--झूठी। काला धन वापस लाने की गारंटी--झूठी। महंगाई कम करने की गारंटी--झूठी। हर साल 15 लाख रुपये की गारंटी।" खाता--झूठा। महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान की गारंटी--झूठा। 100 स्मार्ट शहर बनाने की गारंटी--झूठा। रुपये को मजबूत करने की गारंटी--झूठा। चीन को लाल आंख दिखाने की गारंटी--झूठ। गारंटी देता हूं कि मैं कुछ भी नहीं करूंगा खाओ और न ही किसी को खाने दो—झूठा ।

10 साल धोखाधड़ी का चल रहा कारोबार

कांग्रेस नेता ने दावा किया, ''पिछले 10 साल से झूठे सपनों का माइक्रोस्कोप लेकर घूमने वाले प्रधानमंत्री देश में धोखाधड़ी का कारोबार चला रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार का मतलब है झूठ और अन्याय की गारंटी, कांग्रेस देश के सपनों के साथ न्याय करेगी।'

न्याय यात्रा बिहार पहुंचने से पहले नीतीश एनडीए में

कांग्रेस नेता लोकसभा चुनाव से पहले भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर हैं। यह यात्रा वर्तमान में बिहार में मौजूद है। राहुल गांधी की न्याय यात्रा बिहार पहुंचने से पहले इंडिया (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी) गठबंधन के मुख्य नेतृत्वकर्ता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसको छोड़कर वापस भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हो गए हैं। बता दें कि एक साल पहले नीतीश कुमार एनडीए से अगल होकर विधानसभा में बहुमत साबित कर बिहार में महागठबंधन की सरकार थी। केंद्र की सत्ता से भाजपा को हटाने के लिए विपक्षीय दलों भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन बनाया था, जिसका नेतृत्व वह खुद कर रहे थे और विरोधी दलों को देश भर में एकजुट करने के लिए बैठकें कर रहे थे, लेकिन लोकसभा चुवान से ऐन वक्त पहले नीतीश इंडिया गठबंधन से हटकर वापस एनडीए में आ गए और बिहार में महागठबंधन की सरकार हटकर एनडीए की सरकार बनी गई।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story