×

बजट से पहले मोदी आज जानेंगे अर्थशास्त्रियों के विचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजट से पहले अर्थशास्त्रियों से मुलाकात करेंगे। ये मुलाकात 22 जून शनिवार को होगी। बजट से पहले पीएम मोदी की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

Vidushi Mishra
Published on: 22 Jun 2019 5:02 AM GMT
बजट से पहले मोदी आज जानेंगे अर्थशास्त्रियों के विचार
X
प्रधानमंत्री मोदी की नसीहत नहीं मान रहे भाजपा के बयानवीर

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बजट से पहले अर्थशास्त्रियों से मुलाकात करेंगे। ये मुलाकात 22 जून शनिवार को होगी। बजट से पहले पीएम मोदी की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये मुलाकात शाम 4 बजे दिल्ली के विज्ञान भवन में होगी। 5 जुलाई को केंद्र की मोदी सरकार आम बजट पेश करेगी। इससे पहले होने वाली इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

यह भी देखें... पोम्पिओ ने पाकिस्तान से कहा धार्मिक स्वतंत्रता की दिशा में उठाए और कदम

दूसरी तरफ केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 5 जुलाई को देश का आम बजट सदन में पेश करने वाली हैं। इससे पहले वह अलग-अलग संगठनों और अधिकारियों से मुलाकात कर रही हैं। इसी के तहत निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को राज्‍यों के वित्त मंत्री से मुलाकात की। इस बैठक के दौरान केंद्रीय वित्तमंत्री ने देश की आर्थिक विकास में राज्‍यों से सहयोग मांगा है।

वहीं बजट से पहले और नई सरकार बनने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी पहली जीएसटी काउंसिल की बैठक की। इस बैठक के जरिए कारोबारियों को थोड़ी राहत देने की कोशिश की गई है।

यह भी देखें... अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ‘मार्क एस्पर’ को चुना नया रक्षामंत्री

कारोबारियों को अब जीएसटी रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कागजी कार्यवाही से राहत देते हुए राजस्व सचिव अजय भूषण पांडे ने बताया, 'मुख्य बदलावों में से एक हमने जीएसटी पंजीकरण को आसान बनाया है। पहले की व्यवस्था में लोगों को विभिन्न दस्तावेज देने होते थे। अब हमने आधार कार्ड का इस्तेमाल करने का फैसला किया है। आधार का इस्तेमाल करने से कारोबार को कई फायदे होंगे।'

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story