TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Arvind kejriwal: 'अगले साल रिटायर होंगे मोदी, कौन होगा...', केजरीवाल ने खुद बताया पद से इस्तीफा न देनी की वजह

Arvind kejriwal Press Conference: प्रधानमंत्री मानते हैं कि भाजपा को चुनौती आम आदमी पार्टी देगी। पीएम मोदी ने एक खतरनाक मिशन शुरू किया है और वो है वन नेशन वन लीडर। दो स्तर पर यह चल रहा है।

Viren Singh
Published on: 11 May 2024 9:52 AM GMT (Updated on: 11 May 2024 9:57 AM GMT)
Arvind kejriwal Press Conference
X

Arvind kejriwal Press Conference (सोशल मीडिया) 

Arvind kejriwal Press Conference: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से सवाल किया कि भारत का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा क्योंकि पीएम मोदी अगले साल रिटायर हो जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि "वे पूछते हैं कि इंडिया ब्लॉक का पीएम उम्मीदवार कौन होगा, मैं बीजेपी से पूछता हूं कि पीएम पद के लिए उनका दावेदार कौन होगा। साथ ही, केजरीवाल ने आबकारी घोटाले मामले में जेल में बंद होने के बाद भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देने का असली कारण बताया।

जेल बाहर आने के बाद पहली बार की प्रेस वार्ता

सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद 50 दिनों तक दिल्ली की तिहाड़ जेल में रहने के बाद पहली बार अरविंद केजरीवाल ने पार्टी कार्यालय में खुले मंच पर एक प्रेस वार्ता की। इस दौरान केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। केजरीवाल ने कहा कि लोग इंडिया ब्लॉक से उनका चेहरा पूछते हैं। मैं बीजेपी से पूछता हूं कि उनका पीएम कौन होगा? मोदी जी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं। उन्होंने नियम बनाया था कि 75 साल के लोगों को रिटायर कर दिया जाएगा। लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन, यशवंत सिन्हा 75 साल की उम्र में रिटायर हो गए, इस तरह मोदी को अगले साल 17 सितंबर को रिटायर हो जाना चाहिए, फिर आपका अगला पीएम कौन होगा।

योगी का खत्म हो जाएगी राजनीतिक कैरियर

उन्होंने आगे आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं। क्या शाह मोदीजी की गारंटी पूरी करेंगे? प्रधानमंत्री मानते हैं कि भाजपा को चुनौती आम आदमी पार्टी देगी। पीएम मोदी ने एक खतरनाक मिशन शुरू किया है और वो है वन नेशन वन लीडर। दो स्तर पर यह चल रहा है। विपक्ष के नेताओं के खिलाफ साजिश रची जा रही है। यूपी के मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ की राजनीति खत्म करने की साजिश की जा रही है। भाजपा जीत जाएगी तो योगी आदित्यनाथ की राजनीति खत्म करेंगे।

इस वजह से नहीं दिया इस्तीफा

अरविंद केजरीवाल ने जेल में रहने के दौरान बीजेपी द्वारा मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की भी उन्होंने इस दौरान जवाब दिया। केजरीवाल ने कहा कि मेरे लिए मुख्यमंत्री का पद महत्वपूर्ण नहीं है. मैंने मुख्यमंत्री पद नहीं छोड़ा, क्योंकि एक फर्जी मामले में मुझे इस्तीफा देने के लिए मजबूर करने की साजिश रची गई थी।

इतने दिन केजरीवाल हैं बाहर

बता दें कि बीते शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को एक्साइज पॉलिसी मामले में अंतरिम जमानत दे दी। वह 1 जून को जमानत पर हैं। 2 जून को उन्हें फिर सरेंडर होना पड़ेगा। कोर्ट ने केजरीवाल को सशर्त जनामत प्रदान की है। 50 दिनों तक जेल में रहने के बाद, AAP के स्टार प्रचारक केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव 2024 के मध्य में चुनाव प्रचार शुरू किया।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story