×

Mohali MMS Video Case: पीड़ित छात्राओं को कनाडा से आ रहे धमकी भरे फोन कॉल्स, बड़े नेटवर्क का शक

Mohali MMS Viral Video: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस मामले में पीड़ित छात्राओं को कनाडा से आ रहे धमकी भरे फोन कॉल्स और वाट्सएप मैसेज आ रहे हैं। इस मामले का बड़ा नेटवर्क शामिल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Sep 2022 12:04 PM GMT
Mohali MMS Video Case: पीड़ित छात्राओं को कनाडा से आ रहे धमकी भरे फोन कॉल्स, बड़े नेटवर्क का शक
X

Mohali MMS Viral Video Case: पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं की आपत्तिजनक वीडियो (Chandigarh University MMS Case) बनाकर वायरल करने का मामला काफी पेचीदा होता जा रहा है। जैसे – जैसे जांच आग बढ़ रही कई बड़े खुलासे हो रहे हैं। पीड़ित छात्राओं को कनाडा से आ रहे धमकी भरे फोन कॉल्स और वाट्सएप मैसेज के अलावा ब्लैकमेलर्स के फोन से दिल्ली, मुंबई और गुजरात में लगातार हुई कॉलिंग इस बात का संकेत करती है कि इस पूरे खेल में एक बड़ा नेटवर्क शामिल है।

आरोपी छात्रा के मोबाइल से मिले 12 वीडियो

इससे पहले पुलिस को आरोपी छात्रा के मोबाइल से 12 वीडियो मिले। यह वीडियो उसी के निकले। आरोपी छात्रा के मुताबिक, इन्हीं वीडियो के जरिए उसे ब्लैकमेल किया जा रहा था। जिसमें उससे विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली दूसरी लड़कियों के नहाते हुए वीडियो मंगवाए गए। इस मामले में पुलिस आरोपी एमबीए की छात्रा, उसका बॉयफ्रेंड सन्नी मेहता और बॉयफ्रेंड का दोस्त रंकज वर्मा को अरेस्ट कर चुकी है। तीनों फिलहाल सात दिन के पुलिस रिमांड पर हैं।

क्या है ब्लैकमेलिंग की पूरी कहानी

पूछताछ के दौरान आरोपी छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह सन्नी मेहता के प्यार में पड़कर उसे कुछ अपने अश्लील वीडियो भेज दिए। जिसे उसने अपने दोस्त रंकज वर्मा और संभवतः अन्य से भी शेयर किया। इसके बाद सभी उसपर हॉस्टल की अन्य छात्राओं के नहाने का वीडियो बनाकर भेजने का दवाब बनाने लगे। मना करने पर उसे बॉयफ्रेंड को भेजे उसके अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी दी गई। दरअसल, आरोपी छात्रा ने पीड़ित छात्राओं द्वारा हॉस्टल में उससे की गई शुरूआती पूछताछ में भी कहा था कि उसने रंकज वर्मा के दवाब में इस कुकृत्य को अंजाम दिया। लड़की के इस दावे की पुलिस भी जांच कर रही है।

कनाडा से पीड़ित छात्राओं को मिल रही धमकी

अश्लील वीडियो लीक कांड की पीड़ित एक छात्रा ने बताया कि उसे इंटरनेशनल नंबर +1(204) 819-9002 से कॉल की गई थी। लगभग दो मिनट 8 सेकेंड के फोन कॉल में उसे धमकाया गया। कहा गया कि उसके पास उसका भी वीडियो है। अगर वो चुप नहीं रही तो वह उस वीडियो को वायरल कर देगी। प्रदर्शन करने वाली अन्य लड़कियों को भी ऐसे ही धमकी भरे वाट्सएप कॉल्स और मैसेज आ रहे हैं। मैसेज में कहा गया कि दो दिन में मेरे दोस्त को बाहर निकवाओ। मेरे पास तुम्हारा भी वीडियो है, उसे वायरल कर दूंगा। पीड़ित छात्रा ने धमकी का स्क्रीनशॉट भी पुलिस से साझा किया है। ए

एक और आरोपी का खुलासा

अभी तक इस मामले में तीन ही आरोपी सामने आए थे। लेकिन आरोपी छात्रा की मोबाइल जांच के बाद चौथे आरोपी का भी पता चला है। आरोपी छात्रा के मोबाइल से रिट्रीव व्हासएप चैट में मोहित नाम के शख्स से बातचीत है, जिसमें लड़कियों के वीडियो बनाने का जिक्र किया गया है। इसमें आरोपी छात्रा यह भी कह रही है कि उसने तो मरवा ही दिया था। एक लड़की ने वीडियो बनाते हुए देख लिया। इस पर मोहित बार – बार छात्रा को वीडियो और फोटो डिलीट करने को कह रहा है।

महिला अफसरों की टीम कर रही जांच

अश्लील वीडियो कांड की जांच के लिए गठित एसआईटी की टीम में केवल महिला अधिकारी ही शामिल हैं। 3 सदस्यों की इस टीम को एडीजीपी गुरप्रीत कौर(ADGP Gurpreet Kaur) लीड कर रही हैं। एसआईटी हॉस्टल में विरोध कर रही छात्राओं से भी बात करेगी। बता दें कि इस मामले की जांच पंजाब यूनिवर्सिटी की 9 सदस्यीय टीम भी कर रही है, जिसमें 5 प्रोफेसर और तीन छात्र शामिल हैं।

अब तक की जांच में ये सामने नहीं आ पाया है कि आखिर कितनी लड़कियों के वीडियो बनाए गए? वीडियो बनाए भी गए या नहीं ? क्या इस पूरे खेल के पीछे कोई बड़ा नेटवर्क काम कर रहा था ? ऐसे कई सवालों के जवाब मिलने अभी बाकी हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story