×

मायावती ने कहा-आरएसएस के स्वंय सेवक मिलिटेंट, भागवत देश से मांगे माफी

Rishi
Published on: 13 Feb 2018 11:16 AM GMT
मायावती ने कहा-आरएसएस के स्वंय सेवक मिलिटेंट, भागवत देश से मांगे माफी
X

लखनऊ : बसपा सुप्रीमो मायावती ने राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) के स्वंय सेवकों को मिलिटेंट करारते हुए कहा है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत के सेना पर दिए गया बयान अपमानजनक है। यदि उन्हें अपने मिलिटेंट स्वंय सेवकों पर इतना ज्यादा भरोसा है तो उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए सरकारी खर्चे पर विशेष कमाण्डों क्यों ले रखे हैं?

भागवत के बिहार के मुजफ्फरपुर में स्वयंसेवकों को सेना से बेहतर बताने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये मायावती ने कहा कि ऐसे समय में जबकि सेना के सामने विभिन्न प्रकार की चुनौतिया हैं। आरएसएस प्रमुख का बयान सेना के मनोबल को गिराने वाला है। इसकी इजाजत उन्हें कतई नहीं दी जा सकती है। उन्हें अपनी गलत बयानबाजी के लिये देश से मांफी मांगनी चाहिए।

मायावती ने मंगलवार को जारी बयान में कहा है कि मोहन भागवत को आरएसएस के स्वंयसेवकों के सम्बंध में यह भ्रम अब दूर कर लेना चाहिए कि वे लोग निःस्वार्थ काम कर रहे हैं क्योंकि आरएसएस अब एक 'सामाजिक संगठन' नहीं रहकर तेजी से राजनीतिक संगठन बनता जा रहा है। स्वंयसेवक सामाजिक सेवा को ताक पर रखकर पूरी तरह से बीजेपी की चुनावी राजनीति करने में ही व्यस्त नज़र आते हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story