×

फ्रॉड पोस्टमैन: ग्रामीणों के करोड़ों रुपए लेकर पोस्टमैन फ़रार, मचा हड़कंप

हिसार के फरीदपुर गांव में पोस्ट ऑफिस में कार्यरत एक पोस्टमैन बारु राम ने गांव की अनेक महिलाएं और पुरुषों के एक करोड़ रुपए चपत कर दिए।

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 8:09 AM GMT
फ्रॉड पोस्टमैन: ग्रामीणों के करोड़ों रुपए लेकर पोस्टमैन फ़रार, मचा हड़कंप
X
अब एक सप्ताह से बारु राम ग्रामीणों की एक करोड़ से भी अधिक की जमा पूंजी लेकर फरार है.

हिसार: अब जब पैसे की देख-रेख करने वाले ही पैसे ले के उड़ जाएं तो भला आम आदमी करे तो क्या करे। अपने पैसे कहां रखे किसके पास रखे। लोगों को अपने पैसे बैंक और पोस्ट ऑफिस में सुरक्षित लगते हैं। लेकिन जब वहां भी पैसे न सुरक्षित रहें तो क्या करे कोई। एक ताजा मामला सामने आ रहा है हरियाणा के हिसार से। यहां हिसार के फरीदपुर गांव में पोस्ट ऑफिस में कार्यरत एक पोस्टमैन बारु राम ने गांव की अनेक महिलाएं और पुरुषों के एक करोड़ रुपए चपत कर दिए।

1 सप्ताह से गायब है पोस्टमैन

गांव वालों ने बताया कि बारु राम पिछले 20 सालों से गांव के डाक खाने में पोस्टमैन के पद पर कार्यरत था और लोगों की पोस्ट ऑफिस कॉपी में जमा पूंजी का काम भी करता था। गांव वालों ने बताया कि बारु राम पिछले सप्ताह से गांव से गायब है। इसके बाद जब गांव वालों को इस बात की जानकारी हुई तो वे बारू राम के घर पहुंचे। लेकिन घर पर ताला लगा हुआ पाया।

Postman करोड़ों रुपए लेकर पोस्टमैन गायब (फाइल फोटो)

ग्रामीण महिलाएं एवं पुरुषों ने बताया कि वह अपने बचत में से सौ-सौ, दो-दो सौ, एक-दो हजार रुपए जमा करवाकर पुंजी इकट्ठा कर रहे थे। बारु राम डाक खाना में उनकी पूंजी जमा करने के नाम पर फर्जी पासबुक बनाने लगा और उनसे पैसे लेकर आगे विभाग में जमा नहीं किए। अब एक सप्ताह से बारु राम ग्रामीणों की एक करोड़ से भी अधिक की जमा पूंजी लेकर फरार है।

डाक विभाग कर रहा मामले की जांच

Post Office करोड़ों रुपए लेकर पोस्टमैन गायब (फाइल फोटो)

मामला सामने आने के बाद भारतीय डाक विभाग हिसार के अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि फरीदपुर गांव के कुछ महिलाएं पुरुष उन से मिलने आए थे और उन्होंने बताया कि वहां के पोस्टमैन किस प्रकार से उनके साथ फ्राड कर दिया है।

उन्होंने विभाग की तरफ से इंस्पेक्टर की प्राथमिक जांच के लिए ड्यूटी लगाई है। जैसे ही प्राथमिक जांच की रिपोर्ट आएगी तो वह पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए विभाग की ओर से लिख देंगे। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्वयं बी अपने तरीके से इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज करवा सकते हैं।

Newstrack

Newstrack

Next Story