×

मनी लॉन्ड्रिंग केस: सत्येन्द्र जैन पर कसा ED का शिकंजा, एवेन्यू कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ाई

Money Laundering Case: एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में सुनवाई करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 13 Jun 2022 7:41 AM GMT
Satyendra Jain
X

Satyendra Jain (Image Credit : Social Media)

Money Laundering Case : दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendra Jain) के खिलाफ जारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्यवाही के तहत उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में राउज एवेन्यू कोर्ट ने सत्येन्द्र जैन को बड़ा झटका दिया है, दरअसल न्यायालय ने पूछताछ के लिए सत्येन्द्र जैन की न्याययिक हिरासत को 14 और दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

आपको बता दें कि आज सोमवार 13 जून को सत्येन्द्र जैन का पुलिस रिमांड में अंतिम दिन था लेकिन प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए न्यायालय से और अधिक समय मांगा गया, जिसके तहत आज सुनवाई करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने सत्येन्द्र जैन की न्याययिक हिरासत को 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया है।

अरविंद केजरीवाल ने बताया साज़िश

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में लिए जाने के बाद से सत्येन्द्र जैन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) सहित आम आदमी पार्टी के कई नेताओं ने इसे भाजपा की साज़िश बताया है। साथ ही केंद्र सरकार पर निजी राजनीतिक फायदे के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है। संबंधित मामले के तहत आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला दोनों ओर से जारी है। भाजपा नेताओं ने भी आम आदमी पार्टी पर हमलावर होते हुए सत्येन्द्र जैन के खिलाफ गंभीर आरोपों के चलते उन्हें बर्खास्त करने की मांग रखी है और अरविंद केजरीवाल द्वारा उनका बचाव करने की भी आलोचना की जा रही है।

सत्येंद्र जैन पर है ये आरोप

सत्येन्द्र जैन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने न्यायालय के समक्ष रिपोर्ट दाखिल करते हुए दावा किया है कि मंत्री सत्येंद्र जैन कुछ कंपनियों को नियंत्रित करते थे जिन्हें करोड़ों रुपए की आवास प्रविष्टियाँ प्राप्त हुई थीं तथा साथ ही साल 2010 से 2016 के की अवधि के दौरान इन्होनें चार शेल कंपनियों की मदद के अलावा हवाला मार्ग के माध्यम से कोलकाता स्थित ऑपरेटरों को नकद पैसे हस्तांतरित किए गए थे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story