×

Moscow Goa Flight: रूसी विमान में बम होने की धमकी, मास्को से गोवा आ रही फ्लाइट उज्बेकिस्तान डायवर्ट

Moscow Goa Flight: रूसी विमान को उज्बेकिस्तान के एक हवाई अड्डे पर उतारा गया है। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Jan 2023 6:01 AM GMT (Updated on: 21 Jan 2023 8:05 AM GMT)
Moscow Goa Flight
X

Moscow Goa Flight (photo: social media )

Moscow Goa Flight: रूस की राजधानी मास्को से गोवा आ रही एक फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली है। जिसके बाद विमान को भारतीय हवाई सीमा में प्रवेश करने से पहले ही डायवर्ट कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोवा एयरपोर्ट के डायरेक्टर को ईमेल के जरिए यह धमकी भेजी गई थी। रूसी विमान को उज्बेकिस्तान के एक हवाई अड्डे पर उतारा गया है। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, रूस के पेरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली अजुर एयरलाइंस के विमान में 2 बच्चों और 7 क्रू समेत 238 लोग सवार थे। सभी को सुरक्षित मध्य एशियाई देश उज्बेकिस्तान के एक हवाई अड्डे पर विमान से उतार लिया गया है। एयरपोर्ट पर मौजूद बम निरोधक दस्ता विमान की गहनता से जांच कर रहा है। यात्रियों से भी पूछताछ की जा रही है।

रूसी विमान में बम होने का दूसरा मामला

रूसी विमान में बम होने का पिछले कुछ दिनों में ये दूसरा मामला है। इससे पहले 10 जनवरी को मास्को से गोवा आने वाले अजुर एयरलाइन की एक फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी। गोवा के एयरपोर्ट डायरेक्टर को जब इसकी सूचना मिली थी, तब तक विमान भारतीय एयरस्पेस में दाखिल हो चुका था। इसके बाद आनन-फानन में गुजरात के जामनगर में रात को विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। विमान में सवार सभी 236 लोगों को सुरक्षित एयरपोर्ट पर उतारा गया। सभी रूसी नागरिक थे।

इसके बाद दिल्ली से एनएसजी की यूनिट और बम निरोधक दस्ते ने घंटों तक विमान की गहन तलाशी ली। विमान में सवार यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली गई थी। काफी जांच पड़ताल के बाद विमान में बम होने की खबर झूठी निकली, जिसके बाद अगले दिन दोपहर में फ्लाइट ने गोवा के लिए उड़ान भरी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story