×

देश के खिलाफ पाक की साजिश! मोस्टवांटेड गैंगस्टर अरेस्ट, खतरनाक हथियार बरामद

पंजाब पुलिस को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस पांच घंटे की मुठभेड़ के बाद कपूरथला से मोस्ट वांटेड गैंगस्टर बलजिंदर सिंह उर्फ बिल्ला और सुखजिंदर समेत सात कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 May 2020 5:53 PM GMT
देश के खिलाफ पाक की साजिश! मोस्टवांटेड गैंगस्टर अरेस्ट, खतरनाक हथियार बरामद
X

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस पांच घंटे की मुठभेड़ के बाद कपूरथला से मोस्ट वांटेड गैंगस्टर बलजिंदर सिंह उर्फ बिल्ला और सुखजिंदर समेत सात कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बलजिंदर सिंह उर्फ बिल्ला का पाकिस्तान में मारे गए केएलएफ(खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स) चीफ हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी और जर्मनी बेस्ड केजेडएफ बग्गा से संबंध हैं।

इन अपराधियों मे पाकिस्तान से तस्करी कर बड़ी मात्रा में अत्याधुनिक अवैध हथियार और ड्रग लाए थे जो पुलिस ने जब्त कर लिया है। इनके पास से पैसे भी जब्त किया गया है। गिरफ्तार गैंगस्टरों का डॉक्टरों की टीम द्वारा कोरोना टेस्ट भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...WHO ने आखिर माना, चीन ने फैलाया कोरोना! इस मार्केट को बताया जिम्मेदार

डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता के अनुसार इनकी गिरफ्तारियां गुरुवार की रात को चंडीगढ़ की आर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट, काउंटर इंटेलीजेंस जालंधर यूनिट और कपूरथला जिला पुलिस की टीम ने संयुक्त ऑपरेशन में की।

पुलिस ने इनके पास से अमेरिका के राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात यूएस सीक्रेट सर्विस के जवानों द्वारा प्रयोग की जाने वाली जर्मनी मेड एसआइजी सॉएर ब्रांड की तीन पिस्तौलें, ड्रोन के जखीरे सहित हथियारों की अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद की गई है। ये हथियार पाकिस्तान से तस्करी करके लाए गए थे। इसके अलावा ड्रग मनी के 3.08 लाख रुपये और सौ ऑस्ट्रेलियन डॉलर भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें...America से आया चाय वाला, अब ‘Chai Wale’ के साथ चाय का सपना

पुलिस के बताया कि बिल्ला ने पाकिस्तान में रहने वाले हथियारों और ड्रग्स के सप्लायरों मिर्जा और अहमदीन से संपर्क की बात स्वीकार की है। उसने फिरोजपुर में कई बार पाकिस्तान से आई ड्रग्स और हथियारों की खेप लेने की बात भी कबूली है। मिर्जा भारत-पाक सीमा पर केएलएफ के लिए कोरियर के तौर पर काम करता रहा है। बिल्ला ने कबूला है कि वह पटियाला जेल में बंद गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह सेखों के संपर्क में भी रहा है। ए श्रेणी के गैंगस्टर सेखों के केएलएफ के पूर्व प्रमुख हरमिंदर सिंह मिंटू से भी संबंध रहे हैं।

यह भी पढ़ें...कैलाश मानसरोवर की यात्रा आसान, अब दर्शन कर वापसी में लगेंगे सिर्फ इतने दिन…

इनके पास से 30 बोर की दो ड्रम मशीन गनें, जर्मनी मेड एसआइजी सॉएर ब्रांड की तीन पिस्तौलें, ऑस्ट्रिया मेड दो ग्लॉक पिस्तौलें, 30 बोर की दो पिस्तौलें, 32 बोर की एक पिस्तौल, एक .315 बोर राइफल, 341 जिंदा कारतूस और दो ड्रम मैगजीन के अलावा 14 पिस्तौल मैग$जीन बरामद हुई हैं। फर्जी दस्तावेजों के साथ टोयोटा फॉच्र्यूनर, इटिओस लावा और ऑल्टो कारें भी बरामद की गई हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story