×

MP Assembly Election 2023: राजनाथ ने सीएम शिवराज को बताया महेंद्र सिंह धोनी, कमलनाथ बोले – ये एमपी की जनता तय करेगी

MP Assembly Election 2023: प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की और उनकी तूलना भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व करिश्माई बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी से कर दी।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 Oct 2023 7:17 AM GMT
MP Assembly Election 2023: राजनाथ ने सीएम शिवराज को बताया महेंद्र सिंह धोनी, कमलनाथ बोले – ये एमपी की जनता तय करेगी
X

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है। सियासी दलों का प्रचार अभियान चल रहा है। नेताओं के तूफानी दौरे हो रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को चुनाव तारीखों की घोषणा के बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहली बार मध्य प्रदेष पहुंचे। प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक चुनाव जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जमकर तारीफ की और उनकी तूलना भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व करिश्माई बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी से कर दी।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि शिवराज राजनीति के मंजे हुए खिलाड़ी हैं। शुरूआत चाहे जैसा भी हो लेकिन उन्हें मैच को सफलतापूर्वक फिनिश करना आता है। इतनी ही नहीं उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और इंदौर विधानसभा क्रमांक एक से अबकी बार चुनाव लड़ रहे कैलाश विजयवर्गीय की तुलना मौजूदा स्टार क्रिकेटर हार्दिक पांड्या से की।

राजनाथ ने कहा, शिवराज जी को तो मैं मध्य प्रदेश की राजनीति का धोनी बता ही चुका हूं। शुरुआत चाहे जैसी भी हो, अच्छी फिनिश देकर जीतना जानते हैं। यदि शिवराजजी धोनी हैं तो कैलाशजी मध्य प्रदेश की राजनीति के हार्दिक पांडया हैं। सीएम शिवराज को धोनी बताने वाले बयान पर पूर्व सीएम कमलनाथ का बयान आया है।

राजनाथ के बयान पर कमलनाथ का जवाब

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को जब इंदौर आए तो उन्होंने रक्षा मंत्री के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजनाथ सिंह कुछ भी कह लें, वो किस दृष्टि से देखते हैं वो देखें। मध्य प्रदेश किस दृष्टि से उन्हें देखती है, ये यहां के मतदाता तय करेंगे।

दरअसल, राजनाथ सिंह सोमवार को लंबे समय बाद विधानसभा चुनाव लड़ रहे वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे थे। जहां उन्होंने कांग्रेस पर धारा 370 और राम मंदिर को लेकर जमकर निशाना साधा। साथ ही प्रदेश की राजनीति में एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी माने जाने वाले सीएम शिवराज और विजयवर्गीय की जमकर तारीफ भी कर दी।

कब हैं एमपी में चुनाव ?

एमपी की सभी 230 विधानसभा सीटों पर 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा। नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने सभी सीटों पर उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं। 2018 में बीजेपी कांग्रेस से पिछड़ गई थी और 15 साल बाद राज्य में सत्ता परिवर्तन हुआ था। हालांकि, 2020 में एकबार फिर प्रदेश में सियासी हलचल हुई विपक्ष से सत्ता की ओर आई कांग्रेस एकबार फिर उसी जगह पहुंच गई।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story