×

शिवराज 'वैक्सीन' नहीं लगवाएंगे: अभी-अभी कर दिया ये बड़ा ऐलान, बताई इसकी वजह

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि उन्होंने तय किया है कि वो अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। शिवराज सिंह ने कहा कि "पहले जिन ग्रुपों को तय किया गया है, उनको वैक्सीन लगेगी।"

SK Gautam
Published on: 4 Jan 2021 8:24 AM GMT
शिवराज वैक्सीन नहीं लगवाएंगे: अभी-अभी कर दिया ये बड़ा ऐलान, बताई इसकी वजह
X
शिवराज वैक्सीन'नहीं लगवाएंगे: अभी-अभी कर दिया ये बड़ा ऐलान, बताई इसकी वजह

भोपाल: कोरोना महामारी से अब देश को जल्द ही राहत मिलने वाली है। दो वैक्सीनों कोविशिल्ड और कोवैक्सीन को मिली मंजूरी मिलने का बाद देश में जल्द ही कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू होने वाला है। इस बीच राजनीतिक दिग्गजों के अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं। इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि उन्होंने तय किया है कि वो अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। शिवराज सिंह ने कहा कि "पहले जिन ग्रुपों को तय किया गया है, उनको वैक्सीन लगेगी।"

वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा-शिवराज सिंह

वैक्सीन लगवाने को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 'कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां चल रही हैं। मैंने तय किया है कि वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, पहले बाकी को लगे और फिर अपना नंबर आए। जिन्हें प्राथमिकता दी जा रही है, उन्हें लग जाए और बाद में अपना नंबर आए'।

covishiled

कोरोना वैक्सीन हेल्थ वर्कर, फिर फ्रंटलाइन वर्कर और बुजुर्गो को सबसे पहले

केंद्र सरकार ने कहा है कि द्वारा कोरोना वैक्सीन को लेकर कुछ प्राथमिकताएं तय की गई हैं। जिसमें वैक्सीन को शुरुआत में हेल्थ वर्कर, फिर फ्रंटलाइन वर्कर, 50 से अधिक उम्र वाले लोग और गंभीर बीमारी वाले लोगों को दी जाएगी। केंद्र सरकार प्राथमिकता के अनुसार, शुरू में 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने की बात कह रही है।

ये भी देखें: मालेगांव ब्लास्ट: सांसद प्रज्ञा ठाकुर समेत सभी आरोपियों की आज होगी अदालत में पेशी

दो कोरोना वैक्सीन को मिली मंजूरी

देश में अभी दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है, जिनमें सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन शामिल है। अब जल्द ही देशव्यापी वैक्सीनेशन का प्रोग्राम भी शुरू हो जाएगा।

akhilesh yadav

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि वैक्सीन नहीं लगवाएंगे

वैक्सीन को लगवाने और ना लगवाने के बारे में बीते दिनों समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ऐलान किया था कि वो वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। हालांकि, उन्होंने कहा था कि वो बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, उन्हें इसपर भरोसा नहीं है। जब उनकी सरकार आएगी, तब सभी को वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी।

ये भी देखें: किसानों आंदोलन LIVE: कृषि मंत्री ने कहा- सकारात्मक नतीजा निकलने की उम्मीद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story