×

MP Election 2023: एमपी में इस विधानसभा सीट पर फिर से होगी वोटिंग, 21 नवंबर को होगा पुनर्मतदान

MP Election 2023 : भिंड जिले की अटेर सीट के एक पोलिंग बूथ पर चुनाव आयोग ने पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया है। बीजेपी प्रत्याशी की शिकायत पर आयोग ने यह फैसला लिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Nov 2023 4:18 AM GMT
MP Election 2023 (Photo :Social Media)
X

MP Election 2023 (Photo :Social Media)

MP Election 2023. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सभी 230 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है। सियासी दलों और प्रत्याशियों को अब नतीजे का इंतजार है। इस बीच राज्य में एकबार फिर से वोटिंग होने जा रहा है। चुनाव आयोग ने भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया है। यह मतदान अटेर सीट के किशुपुरा में मतदान केंद्र संख्या 71 के अंतर्गत मतदेय संख्या तीन पर होगा।

चुनाव आयोग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मतदान 21 नवंबर को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। वोटिंग के दिन मतदाताओं की बीच की उंगली पर स्याही लगाई जाएगी। भिंड के जिलाधिकारी जो कि निर्वाचन अधिकारी भी हैं, उन्हें चुनाव आयोग से पुनर्मतदान कराने का आदेश मिल चुका है। इसको लेकर जिला प्रशासन तैयारी में जुट गया है।

बीजेपी प्रत्याशी की शिकायत पर हो रहा पुनर्मतदान

भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट मध्य प्रदेश के हाईप्रोफाइल सीटों में शुमार है। यहां से शिवराज सरकार के कद्दावर कैबिनेट मंत्री और मौजूदा विधायक अरविंद सिंह भदौरिया बीजेपी के प्रत्याशी हैं। वहीं, कांग्रेस की ओर से पूर्व विधायक हेमंत कटारे मैदान में हैं। बीजेपी प्रत्याशी भदौरिया ने एक वीडियो के आधार पर निर्वाचन आयोग से आधा दर्जन से अधिक पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान कराने की थी। कुछ लोगों ने मतदान के दौरान वीडियो बनाया था, जिससे गोपनीयता भंग हुई। इसी के आधार पर चुनाव आयोग ने किशुपुरा में मतदान केंद्र संख्या 71 पर फिर से मतदान कराने का आदेश दिया।


भिंड-मुरैना में हुआ था भारी बवाल

ग्वालियर चंबल संभाग के भिंड और मुरैना जिले में 17 नवंबर को वोटिंग के दिन जमकर बवाल हुआ था। भिंड में कई जगह हिंसा देखने को मिली। चुनावी रंजिश के कारण कुछ लोगों ने कांग्रेस एजेंट के घर में ही आग लगा दी। आग लगने के कारण उनके घर का सारा सामान और ट्रैक्टर जलकर राख हो गया। इसी प्रकार बीजेपी प्रत्याशी राजेश शुक्ला पर जिले के मानहड़ गांव में मतदान के दिन पथराव किया गया, जिसमें वह चोटिल हो गए। वहीं, बात करें बगल के जिले मुरैना की तो यहां भी खूब बवाल हुआ। प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीटों में शुमार दिमनी में मतदान शुरू होते ही गोलीबारी और पत्थरबाजी शुरू हो गई। जिसमें दो मतदाता जख्मी हो गई। ऐसे ही कई घटनाएं अन्य क्षेत्रों से भी आईँ। दिमनी से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बीजेपी के उम्मीदवार हैं।




Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story