×

MP Election Result 2023: भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही, सीएम शिवराज ने किया ट्वीट

MP Election Result 2023: लंबे समय बाद विधानसभा के चुनावी रण में उतारे गए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय इंदौर क्रमांक एक की सीट से जीत हासिल करते नजर आ रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Dec 2023 5:16 AM GMT (Updated on: 3 Dec 2023 5:37 AM GMT)
CM Shivraj Singh Chauhan
X

CM Shivraj Singh Chauhan   (Photo: social media )

MP Election Result 2023: सत्ता विरोधी लहर के तमाम पूर्वानुमानों को ध्वस्त करते हुए मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी विराट जनादेश की ओर बढ़ रही है। राजधानी भोपाल और इंदौर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है। ढोल-नगाड़े बजने के साथ-साथ जमकर आतिशबाजी हो रही है और मिठाईयां बढ़ रही हैं। पार्टी के इस बड़ी चुनावी सफलता पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

सीएम शिवराज ने एक्स पर प्रदेश में पूर्ण बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने की बात कही है। उन्होंने लिखा, 'भारत माता की जय, जनता जनार्दन की जय', आज मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं और मुझे विश्वास है कि जनता के आशीर्वाद व प्रधानमंत्री जी के कुशल नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ फिर सरकार बनाने जा रही है। भाजपा के सभी प्रत्याशियों को हृदय से शुभकामनाएं।

कैलाश विजयवर्गीय को सीएम बनाने की मांग

लंबे समय बाद विधानसभा के चुनावी रण में उतारे गए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय इंदौर क्रमांक एक की सीट से जीत हासिल करते नजर आ रहे हैं। जैसे-जैसे उनके कदम जीत की ओर बढ़ रहे हैं, उनके समर्थकों में का जोश हाई होता जा रहा है। समर्थकों ने एमपी का अगला मुख्यमंत्री कैलाश विजयवर्गीय को बनाने की मांग की है।

बीजेपी-कांग्रेस के कई दिग्गज पिछड़े

अभी तक रूझानों में प्रदेश में बीजेपी – कांग्रेस दोनों के दिग्गज अपनी-अपनी सीटों से पिछड़ते नजर आ रहे हैं। सबसे बड़ा नाम गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का है, जो दतिया से पीछे चल रहे हैं। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, सीधी सांसद रीति पाठक भी पीछे चल रही हैं। वहीं बात करें कांग्रेस की तो पूर्व कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी और दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह पीछे चल रहे हैं। इसी तरह विधानसभा नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह भी लहार से पीछे चल रहे हैं।

बता दें कि अब तक रूझानों में बीजेपी का आंकड़ा 150 के पार पहुंचता नजर आ रहा है। वहीं, कांग्रेस 70-80 के बीच सिमटती नजर आ रही है। भोपाल स्थित कार्यालय पर कार्यकर्ताओं और नेताओं का जुटान शुरू हो गया है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एक साथ जश्न मनाने कार्यालय पहुंचेंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story