×

Hanuman Chalisa Row: शनिवार को दिल्ली के कनॉट प्लेस में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे राणा दंपति

Hanuman Chalisa Row: अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति निर्दलीय विधायक रवि राणा ने दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित संकटमोचन मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 13 May 2022 11:41 AM GMT
Hanuman Chalisa Row
X

सांसद नवनीत राणा व पति विधायक रवि राणा। (Social Media) 

Hanuman Chalisa Row: अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Independent MP from Amravati Navneet Rana) और उनके पति बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा (MLA Ravi Rana) ने दिल्ली में हनुमान चालीसा का पाठ (recite Hanuman Chalisa) करने का ऐलान किया है। राणा दंपति कल यानि शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के कनॉट प्लेस स्थित संकटमोचन मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। अमरवाती सांसद ने कहा कि वह शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार से महाराष्ट्र को बचाने के लिए प्रार्थना करेंगी। बता दें कि शनिवार को ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) मुंबई में एक जनसभा को संबोधित करने जा रहे हैं। ऐसे में राणा दंपति के इस फैसले को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

उद्धव को चुनाव लड़ने की चुनौती

मुंबई में हनुमान चालीसा को लेकर हुए बवाल के बाद राणा दंपति को जेल की हवा खानी पड़ी थी। जेल से निकलने के बाद निर्दलीय सांसद नवनीत राणा लगातार राज्य के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) पर हमलावर हैं। उन्होंने उद्धव पर हमला करते हुए कहा कि बाला साहेब ने अपने जीवन में कभी चुनाव नहीं लड़ा, हमेशा उन्होंने आगे बढ़कर शिवसैनिकों को पद दिया। उद्धव ठाकरे को अगर पद का ल लालच नहीं है तो स्पष्ट करें कि वो कहां से चुनाव लड़ेंगे, मैं उनके खिलाफ चुनाव लड़ूंगी। अमरावाती सांसद ने कहा कि महाराष्ट्र में हनुमान भक्त और राम भक्त उनके खिलाफ खड़े होंगे।

बीएमसी चुनाव में शिवसेना के खिलाफ प्रचार करेंगी राणा

अमरावती सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) ने मुंबई नगर निगम के आगामी चुनाव को लेकर शिवसेना के खिलाफ लड़ाई लड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में शिवसेना के भ्रष्टाचार के शासन को उखाड़ फेंकने के दिशा में काम करेंगे। बता दें कि बीएमसी में शिवसेना साल 1996 से ही सत्ता में काबिज है। बीएमसी देश के सबसे अमीर निकायों में से एक है, जिसका वार्षिक बजट तीस हजार करोड़ रूपये से अधिक है। लिहाजा इस बार विपक्ष में बैठी बीजेपी अपने पूर्व सहयोगी के इस मजबूत गढ़ में सेंध लगाने में जुटी हुई है। माना जा रहा है कि आगामी चुनाव में बीजेपी, राज ठाकरे और राणा दंपित एक साथ शिवसेना के खिलाफ चुनाव लड़ सकते हैं।

राणा दंपति को जेल में बिताने पड़े थे 10 दिन

सीएम उद्धव ठाकरे (Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) के निवास स्थान मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान कर महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल लाने वाले राणा दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। 23 अप्रैल को राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किए गए दंपति को 10 दिन जेल में बिताने पड़े थे। बाद में कोर्ट ने उन्हें कुछ शर्तों के साथ जमानत पर रिहा कर दिया था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story