×

एमपी: डिंडौरी में 3 मंदिरों पर लगे पाकिस्तान के झंडे, तनाव

Gagan D Mishra
Published on: 13 Nov 2017 7:51 PM GMT
एमपी: डिंडौरी में 3 मंदिरों पर लगे पाकिस्तान के झंडे, तनाव
X

डिंडौरी: मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले के तीन मंदिरों पर असामाजिक तत्वों ने हरे रंग के (कथित तौर पर पाकिस्तान के) झंडे लगा दिए, जिससे संबंधित इलाकों में तनाव फैल गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।

पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने सोमवार को आईएएनएस को बताया, "रविवार की सुबह समनापुर थाना क्षेत्र के तीन मंदिरों के ऊपर लोगों ने हरे रंग के झंडे लगे देखे, इस पर वहां जमा हुए लोगों ने इन झंडों को उतार दिया और इस घटना का विरोध दर्ज कराते हुए प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।"

श्रीवास्तव के मुताबिक, झंडे हरे रंग के हैं, मगर उनमें पाकिस्तान के झंडे जैसा जैसा चांद-तारा निशान नहीं नजर आ रहा है। समनापुर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस बल की तैनाती किए जाने के साथ आरोपियों की खोज जारी है।

पुलिस को आशंका है कि यह असामाजिक तत्वों की तनाव फैलाने की साजिश हो सकती है, इसीलिए मंदिरों को चुना गया और उन पर हरे झंडे लगाए गए। मंदिरों में हरे झंडे लगाए जाने से तनाव भी बढ़ गया है, इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story