MP में भीषण सड़क हादसा, बागेश्वर धाम जा रहा ऑटो छतरपुर में ट्रक से भिड़ा, सात श्रद्धालुओं की मौत, कई घायल

MP Road Accident: इस घटना पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शोक प्रकट किया है। सिविल लाइन थाना प्रभारी वाल्मिक चौबे ने बताया कि ऑटो छतरपुर रेलवे स्टेशन से 12 श्रद्धालुओं को लेकर बागेश्वर धाम जा रहा था,जो कि हादसे का शिकार हो गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 20 Aug 2024 5:48 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2024 7:50 AM GMT)
MP Road Accident
X

MP Road Accident (सोशल मीडिया)

MP Road Accident: मध्य प्रदेश के छतरपुर में मंगवलार सुबह बागेश्वर धाम दर्शन कराने के लिए जा रहा श्रद्धालुओं से भर ऑटो दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसा झांसी खजुराहो हाईवे एनएच 39 पर मंगलवार को सुबह करीब पांच बजे हुआ, जिसमें सात लोगों को मौत हो गई, जबकि छह से अधिक लोग घायल हुए है। हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। घायलों को अस्पताल पहुंचा गया, जबकि मृतकों के शवों को कब्जे में लेते हुए जिले के पोस्टमार्टम में भेज दिया गया। हासदा इतना भीषण था कि ऑटो में कुछ शव फंस गए और गाड़ी के आगे का हिस्सा पूरा चकनाचूर हो गया।

कदारी के पास सुबह 5 बजे हुआ हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक, ये सभी लोग छतरपुर रेलवे स्टेशन से उतरकर ऑटो में सवार होकर बागेश्वर धाम के दर्शन करने के लिए जा रहे थे। ऑटो ओवरलोड होने के साथ तेज रफ्तार में चल रहा था। सुबह 5 बजे छतरपुर के नेशनल हाईवे 39 के कदारी के पास ऑटो नंबर यूपी 95 एटी 2421 हाईवे पर ट्रक नंबर पीबी 13 बीबी 6479 से टकरा गया। इसमें 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 6 से अधिक लोग घायल हुए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। राहत बचाव का अभियान शुरू करते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर लोगों को दम तोड़ दिया और कईयों की हालत गंभीर है। 5 लोगों को मौत मौके स्थल पर ही हो गई थी। मृतकों कें बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं। ये सभी लोग यूपी के फर्रुखाबाद जिले के रहने वाले हैं।

5 लोगों की मौके पर दो लोगों ने अस्पताल में तोड़ा दम़

हादसा इतना भयानक था कि पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गए। जो घायल थे वे भी बेसुध हो गए। जोरदार टक्कर की आवाज सुनकर क्षेत्र में मौजूद लोग घटनास्थल पर भागे। कुछ लोगों मदद के लिए एंबुलेंस और पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुसिल और एंबुलेंस आई। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल घायलों को अस्पताल भेजा तो शवों को भी पोस्टमार्टम के लिए भेजा। अस्पताल पहुंचे छह घायलों में से दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। चार लोगों का अभी भी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

सीएम जताया दुख, ये हैं मृतकों के नाम

इस घटना पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शोक प्रकट किया है। सिविल लाइन थाना प्रभारी वाल्मिक चौबे ने बताया कि ऑटो छतरपुर रेलवे स्टेशन से 12 श्रद्धालुओं को लेकर बागेश्वर धाम जा रहा था। माना जा रहा है कि ड्राइवर को झपकी आ गई और ऑटो ट्रक से जा टकराया। मृतकों में डेढ़ साल की बच्ची शामिल है। हादसे में ऑटो चालक प्रेम नारायण कुशवाहा सहित जनार्दन, मनु श्रीवास्तव, नन्हे, गोविंद, लालू, अंशिका (उम्र डेढ़ साल) की मौत हुई है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story