×

स्कूलों पर सरकार का बड़ा एलान, कोरोना संकट में छात्रों की शिक्षा पर लिया ये फैसला

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सरकार ने बच्चों की सुरक्षा को लेकर फैसला लिए हैं। इसके तहत जुलाई महीने में स्कूल न खोलने का एलान किया गया है।

Shivani Awasthi
Published on: 14 Jun 2020 4:59 AM GMT
स्कूलों पर सरकार का बड़ा एलान, कोरोना संकट में छात्रों की शिक्षा पर लिया ये फैसला
X

भोपाल. कोरोना संकट के बीच अनलॉक लागू कर भले ही कई सेवाओं को दोबारा शुरू कर दिया गए, कई रियायते दे दी गयी लेकिन छात्रों को स्कूल जाने के लिए अभी और इंतज़ार करना होगा। दरअसल, मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने स्कूलों पर फैसला लिया है। जिसके तहत स्कूल जुलाई में भी बंद रखने का एलान किया गया है।

जुलाई में नहीं खुलेंगे स्कूल

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए शिवराज सरकार ने बच्चों की सुरक्षा को लेकर फैसला लिए हैं। इसके तहत जुलाई महीने में स्कूल न खोलने का एलान किया गया है। ऐसे में स्कूल खुलने का इंतज़ार कर रहे छात्रों को अभी और इंतज़ार करना होगा और फिलहाल घर से ही पढ़ाई करनी पड़ेगी।

शिवराज सरकार ने स्कूलों को बंद रखने के दिए आदेश

इस बारे में सीएम शिवराज ने कहा कि अभी कोरोना वायरस के मद्देनजर हालात ठीक नहीं हैं, ऐसे में बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अब जुलाई में भी स्कूल नहीं खुलेंगे। हालांकि स्कूल खुलने की डेट के बारे को लेकर उन्होंने जानकारी दी कि जून के अंत में बैठक की जायेगी, जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारियों संग इस मामले में चर्चा कर आगे के लिए तय किया जायेगा।

ये भी पढ़ेंः यहां बढ़ी अनलॉक में छूट: सरकार ने किया एलान, 15 जून से मिलेगी ये सुविधा

30 जून तक स्कूलों में अवकाश घोषित

वहीं एमपी स्कूल शिक्षा विभाग ने इसके पहले 4 मार्च को स्कूलों में अवकाश घोषित किया था। बाद में 7 जून तक स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों के लिए अवकाश बढ़ा दिया। वहीं अब कोरोना संक्रमण को देखते हुए निजी और सरकारी स्कूलों में 30 जून तक छुट्‌टी घोषित कर दी है। छात्रों के साथ साथ शिक्षकों को भी अवकाश दिया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story