×

प्रोफेशनल कोर्स/ एडमिशन अलर्ट : कम्युनिकेशन मैनेजमेंट से बनाएं अपना भविष्य

Newstrack
Published on: 10 Nov 2017 7:40 AM GMT
प्रोफेशनल कोर्स/ एडमिशन अलर्ट : कम्युनिकेशन मैनेजमेंट से बनाएं अपना भविष्य
X

मुद्रा इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन, अहमदाबाद (एमआईसीए) ने शैक्षणिक सत्र 2018-20 के लिए पीजीडीएम-सी (पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट-कम्युनिकेशंस) प्रोग्राम के लिए इच्छुक व योग्य आवेदकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह प्रोग्राम एमबीए के समकक्ष है। इस प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदकों को मुद्रा इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशंस एडमिशन टेस्ट (एमआईसीएटी) की परीक्षा पास करनी होती है। इस साल यह परीक्षा दिसंबर में आयोजित होगी। संस्थान के पीजीडीएम-सी प्रोग्राम को ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) और एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी से मंजूरी मिली हुई है। इच्छुक आवेदक एमआईसीएटी के लिए 30 नवंबर 2017 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

अनिवार्य योग्यता : पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट-कम्युनिकेशंस प्रोग्राम में एडमिशन पाने के लिए आवेदकों के पास किसी भी विषय में बैचलर्स डिग्री या समकक्ष शैक्षणिक योग्यता होनी जरूरी है। इस परीक्षा में वे आवेदक भी शामिल हो सकते हैं जो अपनी बैचलर्स डिग्री की अंतिम परीक्षाएं दे रहे हैं या दे चुके हैं। यह कोर्स दो वर्षों का होता है। हर वर्ष अकादमिक सत्र जुलाई में शुरू होता है और मार्च में खत्म होता है।

आवेदन प्रक्रिया : एमआईसीए के पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा इन मैनेजमेंट-कम्युनिकेशंस प्रोग्राम में प्रवेश पाने के लिए इच्छुक व योग्य आवेदक आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आवेदक इस प्रोग्राम के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के वक्त मिले आईडी और पासवर्ड को संभालकर रखें। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही आवेदकों को 1965 रुपए की एप्लीकेशन फीस भी भरनी होगी। यह फीस नॉन रिफंडेबल होगी। आवेदक एसबीआई बैंक में कैश, क्रेडिट कार्ड, डिमांड ड्राफ्ट आदि के जरिए एप्लीकेशन फीस जमा करवा सकते हैं। आवेदन के लिए इस लिंक को देखें- https://www.mica.ac.inजरूरी तिथियां : मुद्रा इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशंस, अहमदाबाद के पीजीडीएम-सी प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2017 है। इसके लिए कॉल लेटर्स/एडमिट कार्ड 11 दिसंबर 2017 को जारी किए जाएंगे। यह परीक्षा 17 दिसंबर 2017 को आयोजित करवाई जाएगी। इसका स्कोर 3 जनवरी 2018 को घोषित किया जाएगा। 3 जनवरी 2018 को ही एमआईसीएटी के दूसरे राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन खुल जाएंगे जो 5 फरवरी 2018 तक चलेंगे। दाखिले के लिए कॉल लेटर्स/एडमिट कार्ड 9 फरवरी 2018 को जारी किए जाएंगे। इस परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी 2018 को होगा। इसका स्कोर 26 फरवरी 2018 को घोषित किया जाएगा। ग्रुप एक्सरसाइज और पर्सनल इंटरव्यू के लिए आवेदकों की शॉर्ट लिस्ट 1 मार्च 2018 को आएगी। अंतिम परिणामों की घोषणा 31 मार्च 2018 को होगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story