×

UP इन्वेस्टर्स समिट: मुकेश अंबानी- इस साल दिसंबर तक हर गांव में JIO

aman
By aman
Published on: 21 Feb 2018 5:26 AM GMT
UP इन्वेस्टर्स समिट: मुकेश अंबानी- इस साल दिसंबर तक हर गांव में JIO
X

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार राज्य में निवेश और बेहतर कारोबार के मकसद से इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया है। इस कार्यक्रम में मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अपना संबोधन दिया। अंबानी ने कहा, मैंने आज तक इस तरह किसी कार्यक्रम के लिए राजधानी को सजे नहीं देखा। हम सभी मिलकर उत्तर प्रदेश को 'उत्तम प्रदेश' बनाने के सपने को पूरा करेंगे।'

उन्होंने कहा कि यूपी को योगी आदित्यनाथ जैसा कर्मयोगी सीएम मिला है। ये राज्य को विकास के रास्ते पर आगे ले जाएंगे। अगर यूपी विकास में आगे बढ़ेगा तो कोई भी ताकत देश को आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती।

मुकेश अंबानी ने आगे कहा, कि 'हमारी कोशिश डिजिटल इंडिया को आगे बढ़ाना है। जियो यूपी में अभी तक 20 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर चुका है। दिसंबर 2018 तक जियो यूपी के हर गांव में मौजूद होगा।

उन्होंने कहा, कि इस साल दिसम्बर तक जियो इंटरनेट यूपी के हर गांव में मौजूद होगा। अभी दो करोड़ लोग यूपी में जियो का इस्तेमाल कर रहे हैं। जियो के आने से 40 हजार लोगों से ज्यादा को नौकरी मिली है। आने वाले साल में 10 हजार और लोगों को नौकरी देने की योजना है।

उन्होंने कहा, कि यहां आकर खुश हूं। मुम्बई में जब सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात हुई थी तो उन्होंने यहां आने का निमंत्रण दिया था। सीएम ने मुझे कहा था कि आपको आना है और यूपी के विकास में अपनी भूमिका निभानी है। ये नया यूपी है।

लखनऊ देश की खूबसूरत राजधानियों में एक है। पीएम का सपना यूपी के विकास का है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि वो इस मामले में पीछे नहीं रहेंगे। उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश और सर्वोत्तम प्रदेश बनाने में उनकी भी भूमिका होगी। यूपी के विकास के बिना इंडिया आगे नहीं बढ सकता। यहां संसाधनों की कमी नहीं है। पांच साल में जियो के माध्यम से 10 हजार करोड़ का निवेश यूपी में किया जाएगा। जियो ने 20 हज़ार करोड़ का यूपी में इन्वेस्टमेंट किया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story