×

Mukesh Ambani : मुकेश अंबानी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, अबकी बार मेल भेजकर मांगे 200 करोड़ रूपये

Mukesh Ambani : शनिवार को भेजे गए मेल में उनसे 200 करोड़ रूपये की मांग की गई है। बीते दो दिनों में धमकी की ये लगातार दूसरी घटना है।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Oct 2023 2:16 AM GMT
Mukesh Ambani
X

Mukesh Ambani (Social Media)

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी को एकबार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। शनिवार को भेजे गए मेल में उनसे 200 करोड़ रूपये की मांग की गई है। बीते दो दिनों में धमकी की ये लगातार दूसरी घटना है। इससे पहले शुक्रवार 27 अक्टूबर को मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली थी। उस दौरान अज्ञात आरोपी ने मेल भेजकर 20 करोड़ रूपये की डिमांड की थी। उसने कहा था कि उसके पास देश के सबसे बेस्ट शूटर्स हैं, जिससे वह उन्हें मरवा देगा।

उसी अकाउंट से दोबारा आया मेल

मुंबई पुलिस ने बताया कि जिस अकाउंट से शुक्रवार को धमकी भरा मेल भेजा गया था, शनिवार 28 अक्टूबर को उसी अकाउंट से दोबारा मेल किया गया है। मेल में लिखा है, हमारे ईमेल का जवाब नहीं मिला है, इसलिए अब रकम 200 करोड़ है, ये नहीं मिला तो डेथ वारंट पर साइन तय समझो। इससे पहले 27 अक्टूबर को जो मेल मिला था, उसमें लिखा था - अगर तुमने हमें 20 करोड़ रूपये नहीं दिए तो हम तुम्हें मार डालेंगे, हमारे पास भारत के सबसे अच्छे निशानेबाज हैं।

इसके बाद अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज ने ईमेल मिलने के बाद मुंबई के गामदेवी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है। दो दिन में लगातार दो धमकी भरे मेल आने से मुंबई पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। जेड प्लस सुरक्षा प्राप्त मुकेश अंबानी और उनके परिवार का सुरक्षा घेरा और मजबूत कर दिया गया है।

मुकेश अंबानी को मिलती रही हैं धमकियां

देश के सबसे रईस शख्स अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी को इस तरह की धमकियां लगातार मिलती रही हैं। इसी साल 10 जनवरी को मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। बीते साल 5 अक्टूबर 2022 को रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। उसी साल 15 अगस्त को मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी भी मिली थी।

एनआईए भी कर रही एक मामले की जांच

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी मुंबई में एंटीलिया नामक आलीशान मकान में अपने परिवार के साथ रहते हैं। फरवरी 2021 में उनके घर के बाहर विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी मिली थी, जिसमें 20 जिलेटिन की छड़ें और एक चिट्ठी मिली थी। खत में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को धमकी दी गई थी। इस मामले ने खूब तूल पकड़ा था और तब महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में चल रही महाविकास अघाड़ी सरकार को हिला दिया था। इस चर्चिच केस में मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे का नाम आया था। फिलहाल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) इस मामले की जांच कर रही है।

अंबानी परिवार को मिली है जेड प्लस सिक्योरिटी

उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जेड प्लस सिक्योरिटी हासिल है। इसके पीछे लगने वाले खर्च का वहन वह खुद करते हैं। जेड प्लस सुरक्षा पर प्रति व्यक्ति 40 से 45 लाख रूपये का खर्च बैठता है। मुकेश अंबानी और उनके परिवार की सुरक्षा में 24 घंटे सीआरपीएफ के 58 कमांडो तैनात रहते हैं। ये कमांडो जर्मन हेकलर एंड कोच MP5 सब मशीन गन समेत कई अत्याधुनिक हथियारों से लैस रहते हैं। इस गन की खासियत ये है कि इससे एक मिनट में 800 राउंड गोलियां दागी जा सकती हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story