×

Mukesh Ambani Death Threats: उद्योगपति मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, आरोपी ने मांगे 20 करोड़ रूपये

Mukesh Ambani Death Threats: कारोबारी को ईमेल के जरिए अज्ञात शख्स ने धमकी दी है। ईमेल कर यानी शुक्रवार 27 अक्टूबर को प्राप्त हुआ था।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Oct 2023 4:38 AM GMT (Updated on: 28 Oct 2023 4:56 AM GMT)
Mukesh Ambani received death threats
X

Mukesh Ambani received death threats  (photo: social media )

Mukesh Ambani Death Threats: मशहूर उद्योगपति और रिलायंस समूह के मुखिया मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली है। आरोपी ने अंबानी से 20 करोड़ रूपये की मांग की है। उसने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन को धमकाते हुए कहा कि पैसे नहीं देने पर जान से हाथ धोना पड़ेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कारोबारी को ईमेल के जरिए अज्ञात शख्स ने धमकी दी है। ईमेल कर यानी शुक्रवार 27 अक्टूबर को प्राप्त हुआ था। मुंबई पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मुकेश अंबानी को जो धमकी भरा ईमेल भेजा गया, उसमें लिखा है - अगर तुमने हमें 20 करोड़ रूपये नहीं दिए तो हम तुम्हें मार डालेंगे, हमारे पास भारत के सबसे अच्छे निशानेबाज हैं। अंबानी के सिक्योरिटी इंचार्ज ने ईमेल मिलने के बाद मुंबई के गामदेवी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आईपीसी की धारा 387 और 506 (2) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एंटीलिया में ब्लास्ट की मिली थी धमकी

रिलायंस समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी पहली बार नहीं मिली है। इस साल फरवरी में नागपुर पुलिस कंट्रोल रूम में एक अज्ञात शख्स ने फोन कर मुंबई स्थित उनके आलीशान घर एंटीलिया में ब्लास्ट करने की धमकी दी थी। जिसके बाद अंबानी परिवार और उनके घर के आसपास सुरक्षा घेरा को मजबूत किया गया था।

जेड प्लस सुरक्षा में रहता है अंबानी परिवार

भारत और दुनिया के रईस लोगों में शुमार उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनका परिवार जेड प्लस सुरक्षा में रहता है। उन्हें विदेशों में भी यह सुरक्षा हासिल है। जेड प्लस सुरक्षा हासिल करने वाला यह देश का पहला उद्योगपति परिवार है। जेड प्लस सुरक्षा के पीछे जो लागत आती है तो उसे गृह मंत्रालय यानी केंद्र सरकार वहन करती है। लेकिन मुकेश अंबानी के मामले में ऐसा नहीं है। वो इसका खर्च खुद उठाते हैं। ऐसा इस साल सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद से हुआ है।

जेड प्लस सुरक्षा पर प्रति व्यक्ति 40 से 45 लाख रूपये का खर्च बैठता है। मुकेश अंबानी और उनके परिवार की सुरक्षा में 24 घंटे सीआरपीएफ के 58 कमांडो तैनात रहते हैं। ये कमांडो जर्मन हेकलर एंड कोच MP5 सब मशीन गन समेत कई अत्याधुनिक हथियारों से लैस रहते हैं। इस गन की खासियत ये है कि इससे एक मिनट में 800 राउंड गोलियां दागी जा सकती हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story