×

मुकेश अंबानी: स्कॉर्पियो के ड्राइवर तक पहुंची क्राइम ब्रांच, जानें आज का अपडेट

संदिग्ध कार से बरामद कुछ नंबर प्लेटों पर छपे नंबर मुकेश अंबानी के सुरक्षा दस्ते में इस्तेमाल होने वाले वाहनों से मेल खाते हैं। अब पुलिस और एटीएस इस मामले में आतंकी एंगल से भी इन्वेस्टीगेशन कर रही है।

Aditya Mishra
Published on: 27 Feb 2021 6:27 AM GMT
मुकेश अंबानी: स्कॉर्पियो के ड्राइवर तक पहुंची क्राइम ब्रांच, जानें आज का अपडेट
X
मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी से जैश ने इनकार कर दिया था। जैश ने कहा था कि हमारी लड़ाई मोदी से है।

मुंबई: देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के निवास 'एंटीलिया' के बाहर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद किये जाने के बाद से मुंबई पुलिस की नींद उड़ी हुई है। क्राइम ब्रांच के कई बड़े अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं।

वे जल्द मुख्य आरोपी को पकड़कर इस केस को सुलझा लेना चाहते हैं। जांच का दायरा भी बढ़ा दिया गया है।

इस बीच क्राइम ब्रांच के हाथ एक ऐसा अहम सुराग लगा है। जो उसे अंबानी के घर के बाहर स्कॉर्पियो पार्क करने वाले ड्राइवर तक सीधे पहुंचा सकता हैं।

Alert पर सभी राज्यः केंद्र ने जारी कर दिए आदेश, 31 मार्च तक होगा ऐसा

Mukesh Ambani House मुकेश अंबानी: स्कॉर्पियो के ड्राइवर तक पहुंची क्राइम ब्रांच, जानें आज का अपडेट (फोटो:सोशल मीडिया)

मुलुंड टोल प्लाजा के सीसीटीवी फुटेज में दिखा स्कॉर्पियो का ड्राइवर

दरअसल मुंबई क्राइम ब्रांच को मुलुंड टोल प्लाजा का सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसमें रात 3 बजकर 05 मिनट पर सफेद इनोवा कार मुलुंड टोल क्रॉस कर ठाणे शहर में प्रवेश कर रही है।

बताया जा रहा है कि इसी कार में स्कार्पियो का ड्राइवर भी पीछे की सीट पर बैठा है जिसने खुद को छुपाकर रखा है। अब एजेंसियां घोडबंदर , ठाणे शहापुर, नासिक ,भिवंडी तक के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस को शक है कि इनोवा में भी फर्जी नम्वर प्लेट इस्तेमाल हो सकता है।

PCR वैन मौतः दिल्ली पुलिस के सिपाही ने की आत्महत्या, ड्यूटी पर खुद को मारी गोली

mukesh ambani मुकेश अंबानी: स्कॉर्पियो के ड्राइवर तक पहुंची क्राइम ब्रांच, जानें आज का अपडेट (फोटो:सोशल मीडिया)

क्या है ये पूरा मामला

घटना बीते 25 फरवरी की है। मुकेश अंबानी के निवास स्थान एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो से 20 जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। ये वाकया एक बजे का है।

स्कॉर्पियो को एंटीलिया के बाहर खड़ा करके ड्राइवर भाग गया था। घर के बाहर संदिग्ध कार दिखने के बाद अंबानी के घर के सुरक्षाकर्मियों ने स्थानीय पुलिस को इन्फार्म किया था।

जिसके बाद इस केस की इन्वेस्टीगेशन शुरू की गई थी। क्राइम ब्रांच हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्कॉर्पियो के अंदर से जिलेटिन छड़ों के अलावा कुछ नंबर प्लेट भी बरामद हुई थीं।

हैरानी की बात यह रही कि कार से बरामद कुछ नंबर प्लेटों पर छपे नंबर मुकेश अंबानी के सुरक्षा दस्ते में इस्तेमाल होने वाले वाहनों से मेल खाते हैं। अब पुलिस और एटीएस इस मामले में आतंकी एंगल से भी इन्वेस्टीगेशन कर रही है।

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story