Mukesh Sahani Father Murder: जीतन सहनी हत्‍याकांड में SIT गठित, SP काम्‍या मिश्रा करेंगी टीम का नेतृत्व

Mukesh Sahani Father Murder: जीतन सहनी का शव दरभंगा के बिरौल थाने के सुपौल बाजार के जीरात मोहल्ला स्थित घर में मिला। हत्यारों में उनकी बेहरमी से हत्या की। शरीर के कई अंग धारदार हथियार से काट दिए।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 July 2024 6:47 AM GMT (Updated on: 16 July 2024 6:53 AM GMT)
Mukesh Sahani Father Murder
X

Mukesh Sahani Father Murder (सोशल मीडिया)

Mukesh Sahani Father Murder: बिहार में विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के मुखिया मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की सोमवार देर रात हत्या कर दी गई। जीतन सहनी धारदार हथियार से जीतन सहनी की निर्मम तरीके से हत्या की गई। उनका शव दरभंगा जिले के बिरौल थाने के सुपौल बाजार के जीरात मोहल्ला स्थित आवास पर मिला। मुकेश सहनी के पिता की हत्या की खबर बाहर आते ही पूरे बिहार में धमासान मच गया है। जमकर सियासत हो रही है। हत्या को लेकर बिहार की प्रमुख विरोधी पार्टी राजद राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री पर हमलावार है। वहीं बिहार सरकार ने जीनत सहनी की हत्या की जांच के लिए एक एसआईटी टीम का गठन किया है, जबकि स्थानीय पुलिस द्वारा मामले की जांच जारी है।

काम्या मिश्रा के नेतृत्व में SIT गठित

मिली जानकारी के मुताबिक, वीआईपी के प्रमुख मुकेश सहनी के एक पिता की हत्या की जांच के लिए बिहार सरकार ने एक विशेष जांच दल (SIT) टीम का गठन किया है। इस टीम का नेतृत्व दरभंगा ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा करेंगे। टीम में बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद्र और बिरौल एसएचओ के साथ तकनीकी कोषांग दरभंगा को शामिल किया गया है। एसटीआई जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट पेश करेगी, ताकि रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी।

हत्याकांड से राज्य में आया भूचाल

इस हत्याकांड के बाद राज्य में भूचाल आ गया है। विरोधी पार्टी के नेता कानून व्यवस्था के मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार का घेर रहे हैं। बढ़े सियासी पारा को देखते हुए राज्य सरकार ने हत्या के कुछ ही घंटों के अंदर जांच के लिए एसआईटी टीम के गठन करने की घोषणा कर दी। पिता की हत्या की सूचना मिलते ही मुकेश सहनी मुंबई से बिहार के लिए रवाना हो गए हैं। उनके पिता दरभंगा के घर में अकेले रहते थे।

सोमवार रात आवास पर हुई थी हत्या

जीतन सहनी का शव दरभंगा के बिरौल थाने के सुपौल बाजार के जीरात मोहल्ला स्थित घर में मिला। हत्यारों में उनकी बेहरमी से हत्या की। शरीर के कई अंग धारदार हथियार से काट दिए। इतना ही नहीं, उनके पेट पर कई वॉर किए गए, इससे उनकी आंते और लीवर बाहर आ गईं। जिस समय उनके पिता की हत्या की गई, वह घर में अकेले थे। मुकेश सहनी के पिता की देखभाल के नौकर को लगाया हुआ था, लेकिन सोमवार देर रात हत्या वाले दिन वह छुट्टी पर था। पुलिस को आंशका है कि चोरी के दौरान हत्या कर दी गई हो या हत्यारों ने ध्यान भटकाने के लिए बक्सा बाहर फेंक दिया। पुलिस तमाम पहलुओं पर छानबीन कर रही है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर डेरा डाले हुए हैं। वैज्ञानिक साक्ष्य जुटाने के लिए एफएसएल टीम को भी मौके पर बुलाया गया है। टीम मुजफ्फरपुर से घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story