बिहार में मुकेश सहनी फिर मार सकते हैं पलटी, प्रोफाइल फोटो बदलने के बाद NDA में वापसी की चर्चाएं तेज

Mukesh Sahni: मुकेश सहनी ने अपने भावी कदम को लेकर अभी तक चुप्पी साथ रखी है, लेकिन माना जा रहा है कि वे जल्दी ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 13 Aug 2024 3:25 AM GMT
Mukesh Sahni
X

Mukesh Sahni   (photo: social media )

Mukesh Sahni: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी समीकरण साधने की कोशिशें तेज हो गई हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरने वाले वीआईपी मुखिया मुकेश सहनी के भावी कदमों को लेकर सियासी अटकलें तेज हो गई हैं।

सहनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर प्रोफाइल फोटो बदल लिया है और इसके बाद उनकी एनडीए में वापसी की चर्चाओं ने तेजी पकड़ ली है। हालांकि सहनी ने अपने भावी कदम को लेकर अभी तक चुप्पी साथ रखी है, लेकिन माना जा रहा है कि वे जल्दी ही कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

मुकेश सहनी ने लगाई तिरंगे की तस्वीर

दरअसल साहनी ने अपने एक्स अकाउंट पर प्रोफाइल फोटो बदलते हुए तिरंगे की तस्वीर लगा दी है। भाजपा की ओर से इन दिनों हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस बाबत देशवासियों से अपील की थी। भाजपा के अन्य नेता भी इन दिनों देश में अभियान चलाकर तिरंगा की तस्वीर लगाने की अपील कर रहे हैं।

सहनी के प्रोफाइल फोटो बदलने के कदम को भाजपा के अभियान से जोड़कर देखा जा रहा है। सियासी जानकारों का मानना है कि सहनी की ओर से उठाया गया यह कदम भाजपा की और उनके झुकाव का संकेत है। वैसे सहनी के साथ ही वीआईपी के अन्य नेताओं ने अभी तक इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है।


लोकसभा चुनाव में तेजस्वी के साथ किया था प्रचार

देश में कुछ समय पहले हुए लोकसभा चुनाव के दौरान सहनी राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ धुआंधार प्रचार में जुटे हुए थे। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले साहनी ने राजद से हाथ मिला लिया था। उन्होंने तेजस्वी यादव के साथ पूरे बिहार में चुनावी रैलियों को संबोधित किया था। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इसके कई वीडियो भी जारी किए थे।

राजद से हाथ मिलाने के बाद वीआईपी लोकसभा की तीन सीटें झटकने में भी कामयाब हुई थी। हालांकि पार्टी को एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं हो सकी। लोकसभा चुनाव के दौरान राजद का प्रदर्शन भी ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। पार्टी सिर्फ चार सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही।


अब फिर पलटी मारने की तेज हुईं अटकलें

अब बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सियासी बिसात बिछाई जा रही है। लोकसभा चुनाव में निराशा मिलने के बाद माना जा रहा है कि वीआईपी मुखिया मुकेश सहनी भाजपा और जदयू की अगुवाई वाले एनडीए में शामिल हो सकते हैं।

वैसे मुकेश सहनी का पलटी मारने का इतिहास भी रहा है। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने पलटी मारी थी और एनडीए गठबंधन में शामिल हो गए थे। राजद की ओर से सीटों की डिमांड पूरी न किए जाने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया था। इस बार भी वे अपना सियासी वजूद बचाने के लिए कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story