×

Abbas Ansari News: अब्बास अंसारी की याचिका पर SC में सुनवाई टली, ये है पूरा मामला

Abbas Ansari News: माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर आज मंगलवार (6 जून) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है। अब्बास अंसारी ने जमीन हथियाने के मामले में अपने खिलाफ दर्ज मुकदमा रद्द करने की मांग की थी।

Jugul Kishor
Published on: 6 Jun 2023 12:37 PM GMT
Abbas Ansari News: अब्बास अंसारी की याचिका पर SC में सुनवाई टली, ये है पूरा मामला
X
अब्बास अंसारी ( सोशल मीडिया)

Abbas Ansari News: माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर आज मंगलवार (6 जून) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टल गई है। अब्बास अंसारी ने जमीन हथियाने के मामले में अपने खिलाफ दर्ज मुकदमा रद्द करने की मांग की थी। बता दें हाईकोर्ट ने केस रद्द करने से मना कर दिया था। इसके बाद अब्बास अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसी मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन सुनवाई टल गई।

जानें क्या है पूरा मामला?

साल 2020 में माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ राजधानी लखनऊ के जियामऊ में जबरन जमीन कब्जाने के मामले में हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज करवाया गया था। दोनों भाइयों पर आरोप है कि दोनों ने फर्जी कागजात के माध्यम से जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया। इसके बाद नगर निगम से बिल्डिंग निर्माण के लिए अनुमित भी ले ली। अनुमति लेने के बाद जमीन पर बिल्डिंग भी बना ली। इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में उमर अंसारी ने अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने (17 मई) को सुनवाई करने से इनकार कर दिया था।

कासगंज जेल में बंद है अब्बास अंसारी

बता दें कि अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी दोनों ही जेल में बंद हैं। अब्बास अंसारी पहले चित्रकूट जेल में बंद था, लेकिन वह प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर अपनी पत्नी निकहत से मुलाकात करता था। जब हकीकत सामने आई तो उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया। पहले तो कुछ दिन दोनों पति पत्नी चित्रकूट जेल में ही बंद रहे। लेकिन, कुछ दिनों बाद अब्बास अंसारी को चित्रकूट जेल से कासगंज जेल शिफ्ट कर दिया गया था। तब से अब्बास अंसारी कासंगज और निकहत चित्रकूट जेल में बंद हैं।

मुख्तार अंसारी को हुई उम्रकैद की सजा

सोमवार (5 जून) को मुख्तार अंसारी को वाराणसी की एमपी/एमएलए कोर्ट ने 32 साल पुराने हत्या के मामले में दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी साथ ही एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। 3 अगस्त 1991 अवधेश राय की वाराणसी में घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या का आरोपी मुख्तार अंसारी पर लगा था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story