Air India Job: नौकरी के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर भगदड़ जैसी स्थिति, 25 हजार की भीड़

Air India Job: मीडिया में चली फोटो और वीडियो में फॉर्म काउंटर तक पहुंचने के लिए आवेदकों को एक-दूसरे से धक्का-मुक्की करते हुए दिखाया गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 17 July 2024 9:41 AM GMT
Mumbai Air India Job
X

Mumbai Air India Job   (photo: social media )

Air India Job: मुंबई एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट लोडर के लिए भर्ती अभियान के कारण भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। यहां 2,216 रिक्तियों के लिए वॉकइन इंटरव्यू आयोजित किया गया था लेकिन जुट गए 25,000 से भी ज्यादा आवेदक। पुलिस और एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के कर्मचारियों को भारी भीड़ को संभालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

मीडिया में चली फोटो और वीडियो में फॉर्म काउंटर तक पहुंचने के लिए आवेदकों को एक-दूसरे से धक्का-मुक्की करते हुए दिखाया गया। बताया गया है कि एक किलोमीटर लंबी कतारें लग गईं थी। लोग भूखे प्यासे घंटों इंतजार करते रहे और उनमें से कई अस्वस्थ महसूस करने लगे।

एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड भारत के प्रमुख एयरपोर्ट पर ग्राउंड हैंडलिंग सेवाएं प्रदान करता है। एयरपोर्ट लोडर को विमान पर सामान चढ़ाने और उतारने और बैगेज बेल्ट और रैंप ट्रैक्टर चलाने का काम सौंपा जाता है। प्रत्येक विमान को सामान, कार्गो और खाद्य आपूर्ति को संभालने के लिए कम से कम पांच लोडर की जरूरत होती है।

एयरपोर्ट लोडर का वेतन 20,000 से 25,000 रुपये प्रति माह के बीच होता है, लेकिन ओवरटाइम भत्ते के बाद अधिकांश 30,000 रुपये से अधिक कमाते हैं। बताया जाता है कि नौकरी के लिए दसवीं पास होना चहिये लेकिन उम्मीदवार को शारीरिक रूप से मजबूत होना चाहिए।

हाल ही में गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर में 40 रिक्तियों के लिए एक फर्म द्वारा आयोजित वॉक-इन इंटरव्यू के लिए लगभग 800 लोगों के आने के बाद भगदड़ जैसी स्थिति देखी गई थी।

कांग्रेस ने साधा निशाना

मुंबई एयरपोर्ट की घटना के बाद कांग्रेस सांसद वर्षा गायकवाड़ ने बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, "मुंबई के बारे में कहा जाता है कि यहां से कोई खाली हाथ नहीं जाता, यहां हर किसी को कुछ न कुछ मिलता है। लेकिन आर्थिक राजधानी मुंबई में बेरोजगारी की स्थिति देखिए।" उन्होंने केंद्र सरकार पर महाराष्ट्र में आने वाले उद्योगों को गुजरात को "उपहार" देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "केंद्र की भाजपा सरकार और राज्य की खोखली सरकार ने आर्थिक राजधानी और देश के लिए क्या किया है? युवाओं को रोजगार चाहिए, खोखले वादे और झूठे आंकड़े नहीं।" उन्होंने पूछा कि "यह सरकार देश के युवाओं के भविष्य के बारे में कब गंभीर होगी?"

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story