×

Bomb Blast Threat: मुंबई को फिर मिली दहलाने की धमकी, पुलिस में हड़कंप, हाई अलर्ट पर मायानगरी

Bomb Blast Threat: मुंबई पुलिस को धमकी भरा एक संदेश प्राप्त हुआ है, जिसमें छह जगहों पर बम रखने की जानकारी दी गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Feb 2024 4:14 AM GMT
Mumbai Bomb Blast Threat
X

Mumbai Bomb Blast Threat  (photo: social media )

Bomb Blast Threat: मुंबई जो कि महाराष्ट्र की राजधानी के साथ-साथ देश की आर्थिक राजधानी भी है, लगातार देश विरोधी तत्वों के निशाने पर है। एकबार फिर मायानगरी को बम धमाकों से दहला देने की धमकी मिली है, जिससे पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। मुंबई पुलिस को धमकी भरा एक संदेश प्राप्त हुआ है, जिसमें छह जगहों पर बम रखने की जानकारी दी गई है।

मैसेज में लोकेशन की जानकारी नहीं दी गई है। इसके बाद मुंबई पुलिस का बम निरोधक दस्ता शहर के हर उन संवेदनशील जगहों की खाक छानने में जुट गया, जो आतंकियों की टारगेट लिस्ट में सबसे ऊपर होते हैं। फिलहाल पुलिस को तलाशी अभियान के दौरान कुछ भी संदिग्ध बरामद नहीं हुआ है। मामले की जांच सिटी पुलिस के साथ-साथ क्राइम ब्रांच भी कर रही है।

ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्सएप नंबर आया था मैसेज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई पुलिस के ट्रैफिक हेल्पलाइन वाट्सएप नंबर पर धमकी भरा मैसेज आया है। ट्रैफिक पुलिस ने फौरन इसकी सूचना सिटी पुलिस, क्राइम ब्रांच और एटीएस को दी। इस मामले में अज्ञात शख्स के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। जिस नंबर से मैसेज आया है, उसे ट्रैक करने की कोशिश की जा रही है।

दिसंबर में दो बार दी गई थी धमकी

कई बम धमाकों से छलनी हो चुकी मुंबई को अक्सर इस तरह की धमकी मिलती रहती है। दिसंबर 2023 में भी ऐसी दो धमकियों ने पुलिस की नींद उड़ा दी थी। 30 दिसंबर को जब पूरी मायानगरी नए साल के जश्न की तैयारी कर रही थी, तब पुलिस के पास एक कॉल आया कि ‘मुंबई में धमाके होंगे’। हालांकि, ये धमकी फर्जी निकली।

इसी प्रकार इससे कुछ दिन पहले मुंबई स्थित रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के मुख्यालय को एक धमकी भरा ईमेल प्राप्त हुआ, जिसमें लिखा था, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आरबीआई दफ्तर समेत 11 जगहों पर बम रखा है। आरोपी ने मेल में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भी इस्तीफा मांगा था। शख्स ने खुद को खिलाफत इंडिया नामक किसी संगठन से जुड़ा बताया था। इसके बाद आरबीआई के अधिकारियों ने हड़कंप मच गया था। फौरन उन्होंने इसकी सूचना मुंबई क्राइम ब्रांच को दी। पुलिस ने मेल के आईपी एड्रेस को ट्रैक करते हुए 24 घंटे के अंदर मेल भेजने वाली आरोपी को गुजरात के वडोदरा से पकड़ लिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story