×

भीषण आग से दहली मुंबई: जल रहा सिटी सेंटर मॉल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

माल में लगी भीषण आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। हालात ये है कि मुंबई फायर ब्रिगेड ने इसे लेवल फोर की आग डिक्लेयर कर दिया है,

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 Oct 2020 3:05 AM GMT
भीषण आग से दहली मुंबई: जल रहा सिटी सेंटर मॉल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X
मुंबई के नागपाड़ा स्थित सिटी सेंटर माल में लगी भीषण आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है

मुंबई: मुम्बई सेंट्रल के सिटी सेंटर मॉल में आग बुझाने का काम चल रहा है। इस मॉल में मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकानें ज्यादा है। रात 9 बजे के करीब आग लगने के बाद 12 बजे के करीब नियंत्रण में कर ली गई थी लेकिन उसके कुछ देर बाद फिर से शुरु हो गई। आग की उठ रही बड़ी लपटों को देखते हुए बगल के रिहायशी टॉवर को खाली कराया गया और फायर ब्रिगेड को कॉल दिया गया है।

3500 लोगों को एहतियात के तौर पर खाली कराया

सिटी मॉल के पीछे की बहुमंजिला इमारत ऑर्चिड टॉवर से करीब 3500 लोगों को एहतियात के तौर पर खाली कराया गया है। माल में लगी भीषण आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। हालात ये है कि मुंबई फायर ब्रिगेड ने इसे लेवल फोर की आग डिक्लेयर कर दिया है, आग को बुझाने के दौरान दो फायर मैन घायल हो गए। आग देर रात एक दुकान से भड़की और धीरे धीरे बढ़ती गई।

यह पढ़ें...मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल, यहां है बड़ा खतरा

fires

मॉल में करीब 200 से 300 लोग थे मौजूद

जिस वक्त आग लगी उस वक्त मॉल में करीब 200 से 300 लोग मौजूद थे, जिसे मुंबई पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने सुरक्षित निकाल दिया। दमकल की 20 अधिक गाड़ियों से आग को बुझाने की कोशिश की। आग ने धीरे धीरे पूरे मॉल को चपेट में ले लिया। पूरा इलाका काले धुएं के गुबार से ढंकता जा रहा है।

यह पढ़ें....आजकल ये बातें कर रही परेशान तो जान लें कुंडली में ग्रहों की चाल, फिर करें निदान

आग को बुझाने में घायल फायरकर्मी का नाम शमराव जलान बंजारा और रमेश प्रभाकर है। दोनों घायलों को जेजे अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया है। दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

इससे पहले दिन में आग कुर्ला पश्चिम स्थित एक कपड़ा कारखाने में लग गई। इसे दो घंटे से अधिक समय बाद बुझाया गया।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story