भीषण आग से दहली मुंबई: जल रहा सिटी सेंटर मॉल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

माल में लगी भीषण आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। हालात ये है कि मुंबई फायर ब्रिगेड ने इसे लेवल फोर की आग डिक्लेयर कर दिया है,

fire

सोशल मीडिया से फोटो

मुंबई:  मुम्बई सेंट्रल के सिटी सेंटर मॉल में आग बुझाने का काम चल रहा है। इस मॉल में मोबाइल फोन और इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकानें ज्यादा है। रात 9 बजे के करीब आग लगने के बाद 12 बजे के करीब नियंत्रण में कर ली गई थी लेकिन उसके कुछ देर बाद फिर से शुरु हो गई। आग की उठ रही बड़ी लपटों को देखते हुए बगल के रिहायशी टॉवर को खाली कराया गया और फायर ब्रिगेड को कॉल दिया गया है।

3500 लोगों को एहतियात के तौर पर खाली कराया

सिटी मॉल के पीछे की बहुमंजिला इमारत ऑर्चिड टॉवर से करीब 3500 लोगों को एहतियात के तौर पर खाली कराया गया है। माल में लगी भीषण आग पर अब तक काबू नहीं पाया जा सका है। हालात ये है कि मुंबई फायर ब्रिगेड ने इसे लेवल फोर की आग डिक्लेयर कर दिया है, आग को बुझाने के दौरान दो फायर मैन घायल हो गए। आग देर रात एक दुकान से भड़की और धीरे धीरे बढ़ती गई।

यह पढ़ें…मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल, यहां है बड़ा खतरा

 

fires

मॉल में करीब 200 से 300 लोग थे मौजूद

 

जिस वक्त आग लगी उस वक्त मॉल में करीब 200 से 300 लोग मौजूद थे, जिसे मुंबई पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने सुरक्षित निकाल दिया। दमकल की 20 अधिक  गाड़ियों से आग को बुझाने की कोशिश की। आग ने धीरे धीरे पूरे मॉल को चपेट में ले लिया। पूरा इलाका काले धुएं के गुबार से ढंकता जा रहा है।

यह पढ़ें….आजकल ये बातें कर रही परेशान तो जान लें कुंडली में ग्रहों की चाल, फिर करें निदान

आग को बुझाने में घायल फायरकर्मी का नाम शमराव जलान बंजारा और रमेश प्रभाकर है। दोनों घायलों को जेजे अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया है। दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

इससे पहले दिन में आग कुर्ला पश्चिम स्थित एक कपड़ा कारखाने में लग गई। इसे दो घंटे से अधिक समय बाद बुझाया गया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App