Anant Ambani Wedding: ‘अंबानी की शादी में बम फट जाए तो....,’ मिली धमकी से मुंबई पुलिस अलर्ट, जांच जारी

Anant Ambani Wedding: दरअसल, एक सोशल मीडिया एक्स यूजर ने मुंबई पुलिस को एक पोस्ट को लेकर जानकारी दी थी। पोस्ट FFSFIR नाम के एक एक्स यूजर ने की थी।

Network
Newstrack Network
Published on: 15 July 2024 7:37 AM GMT
Anant Ambani Wedding
X

Anant Ambani Wedding (सोशल मीडिया) 

Anant Ambani Wedding: भारत के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्रीस के मालिक मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी की चर्चाएं भारत नहीं बल्कि दुनिया भर में हो रही है। अनंत की शादी बिजनेसमैन विरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से हुई है। शादी में कई फंक्शन आयोजित हुए हैं, जिसमें देश-विदेश से लेकर तमाम बड़ी हस्तियां शामिल हुई हैं। अनंत और राधिका की शादी का फंक्शन अभी खत्म भी नहीं हुआ कि शादी के फंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। यह धमकी की मिलते ही मुबंई पुलिस के हरकत में आ गई और मामले की जांच शुरू कर दी है, साथ ही तेजी के साथ उस सख्त की तालाश की जा रही है, जिसने शादी को बम से उड़ाने की धमकी दी। इतना ही, सुरक्षित की दृष्टि से मुबंई पुलिस ने अंबानी के घर के आस-पास की सुरक्षा और कड़ी कर दी है। हर व्यक्ति पर पुलिस कड़ी निगरानी रखी है।

अगर अंबानी की शादी में बम फट जाए तो...

दरअसल, एक सोशल मीडिया एक्स यूजर ने मुंबई पुलिस को एक पोस्ट को लेकर जानकारी दी थी। पोस्ट FFSFIR नाम के एक एक्स यूजर ने की थी। इसमें उसने कहा कि मेरे मन में एक भौंडा विचार आया है कि अगर अंबानी की शादी में बम फट जाए तो, तो आधी दुनिया में उथल-पुथल मच जाएगी। खरबों रुपयों स्वाहा हो जाएंगे। इस पोस्ट के संज्ञान में आने के बाद मुंबई पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। वैवाहिक स्थल पर आसपास के इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी। इसके अलावा पुलिस चौकियों और पोस्ट पर अधिकारियों की तैनाती और बढ़ा दी गई। अंबानी के घर एंटीलिया और वैवाहिक स्थल की सुरक्षा समीक्षा की गई।

यूजर्स का पता लगाने में जुटी पुलिस

हालांकि शादी स्थल को बम से उड़ाने की धमकी हॉक्स लग रही थी लेकिन फिर भी पुलिस ने सुरक्षा के अतिरिक्त कदम उठाए हैं। मुंबई पुलिस की साइबर टीम इस अकाउंट से पोस्ट करने वाले एक्स यूजर का ब्योरा जुटाने में लगी हुई है। रविवार शाम तक पुलिस ने इस मामले में कोई केस नहीं दर्ज किया, लेकिन यूजर्स का पता लगाने के लिए शुरुआती जांच शुरू कर दी है।

दो लोगों ने की शादी स्थल पर घुसने की कोशिश

इससे पहले शनिवार को अंतन और राधिका के वैवाहिक स्थल में दोनों अजान लोगों ने घुसने की कोशिश की थी। दोनों लोग जिओ वर्ल्ड सेंटर के अंदर तक घुस गए थे। हालांकि दोनों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। एक व्यक्ति का नाम वेंकटेश नरसैया अल्लूरी है, जो कि एक यूट्यूबर है और दूसरे व्यक्ति का नाम लुकमान मोहम्मद शफी शेख है, जो खुद को बिजनेसमैन था। फिलहाल पुलिस ने दोनों पर कानूनी कार्रवाई करते हुए नोटिस देकर छोड़ दिया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story