×

Mumbai Under Threat: एक फोन कॉल और उड़ गई मुंबई पुलिस की नींद, हाई अलर्ट पर मायानगरी

Mumbai Under Threat: शनिवार शाम मुंबई पुलिस के पास एक ऐसा फोन कॉल आया कि पूरे डिपार्टमेंट की नींद उड़ गई। शख्स ने फोन पर बस इतना कहा – मुंबई में धमाके होंगे ।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Dec 2023 7:45 AM GMT
Mumbai Under Threat (Photo:Social Media)
X

Mumbai Under Threat (Photo:Social Media)

Mumbai Under Threat. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में नए साल के मौके पर भव्य आयोजनों की तैयारी हो रही है। सितारों की नगरी में बड़ी-बड़ी सेलिब्रेटियों से लेकर आम लोग जश्न की तैयारियों में मस्त हैं। इस बीच शनिवार शाम मुंबई पुलिस के पास एक ऐसा फोन कॉल आया कि पूरे डिपार्टमेंट की नींद उड़ गई। शख्स ने फोन पर बस इतना कहा – मुंबई में धमाके होंगे और इतना कहकार कॉल डिसकनेक्ट कर दिया। जिसके बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया।

नए साल को लेकर मुंबई पुलिस पहले से ही सतर्क है और सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। इसके बावजूद इस कॉल ने उनके होश उड़ा दिय गए। कल शाम से लेकर रात तक सुरक्षा ड्रील चलती रही। संवेदनशील जगहों पर श्वान दस्ते की मदद से सर्च ड्राइव चला गया लेकिन कहीं से कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुआ। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने थोड़ी राहत की सांस ली। फिलहाल कॉलर के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

आरबीआई को मिला था धमकी भरा ईमेल

इससे पहले बीते मंगलवार को मुंबई स्थित रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के दफ्तर पर एक धमकी भरा ईमेल भेजा गया था। मेल में लिखा था, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आरबीआई दफ्तर समेत 11 जगहों पर बम रखा है। आरोपी ने मेल में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भी इस्तीफा मांगा था। शख्स ने खुद को खिलाफत इंडिया नामक किसी संगठन से जुड़ा बताया था। इसके बाद आरबीआई के अधिकारियों ने हड़कंप मच गया था। फौरन उन्होंने इसकी सूचना मुंबई क्राइम ब्रांच को दी। पुलिस ने मेल के आईपी एड्रेस को ट्रैक करते हुए 24 घंटे के अंदर मेल भेजने वाली आरोपी को गुजरात के वडोदरा से पकड़ लिया था।

नए साल को लेकर मुंबई में सुरक्षा व्यवस्था सख्त

मायानगरी मुंबई में नए साल का जश्न बड़े पैमाने पर होता है। यह शहर हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रहा है। नए साल के मौके पर मुंबईकरों के जश्न में कोई खलल न पड़े इसके लिए महाराष्ट्र पुलिस ने शहर में तगड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। नए साल की पूर्व संध्या पर किसी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) और त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) के कर्मियों सहित 15 हजार से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

इन पुलिसकर्मियों की नियुक्ति गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, दादर, बांद्रा, बैंडस्टैंड, जुहू, मध व मार्वे के समुद्री तटों और उन जगहों पर की जाएगी, जहां सबसे अधिक लोग जश्न मनाने जमा होते हैं। इसके अलावा 22 पुलिस उपायुक्तों, 45 सहायक आयुक्तों, 2051 अधिकारियों और 11, 500 सिपाहियों को भी विभिन्न स्थानों पर तैनात किया जाएगा। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नए साल के मौके पर हंगामा कर उत्पात मचाने वालों, छेड़छाड़ करने वालों और शराब एवं मादक पदार्थों की बिक्री करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story