×

Maharashtra Accident: दर्दनाक हादसा मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर, कार के उड़े परखच्चे, 5 यात्रियों की मौत

Maharashtra Accident Today: मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर मुंबई की ओर जाने वाले रास्ते पर एक गंभीर कार दुर्घटना के कारण कुछ देर के लिए मुंबई की ओर जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक जाम हो गया।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 18 Nov 2022 3:54 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2022 4:04 AM GMT)
Maharashtra Accident
X

Maharashtra Accident (photo: social media )

Maharashtra Accident: मुंबई पुणे एक्सप्रेसवे पर हादसों का दौर जारी है। गुरुवार आधी रात को खापोली थाना क्षेत्र में मुंबई-पुणे एक्सप्रेस में भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में पांच यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कुछ यात्री घायल हो गए। बोरघाट में हुआ हादसा इतना भयानक था कि इस हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए। इस कार में 7 लोग सफर कर रहे थे। हालांकि इस मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा उपाय किए गए हैं, फिर भी कई लोग इसके शिकार हो जाते हैं।

मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर मुंबई की ओर जाने वाले रास्ते पर एक गंभीर कार दुर्घटना के कारण कुछ देर के लिए मुंबई की ओर जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक जाम हो गया। भीषण हादसा उस समय हुआ जब पुणे से मुंबई की ओर आ रही एक अर्तिका कार आगे चल रहे वाहन से टकरा गई. हादसा इतना भीषण था कि कार सड़क के किनारे जा गिरी। हादसे के बाद चार की मौके पर ही मौत हो गई और एक की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। बताया जा रहा है कि इस हादसे में मरने वाले सभी यात्री एक ही परिवार के हैं.

इस बीच हादसे के बाद हाइवे पुलिस वहां पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। हादसे के बाद देवदूत, आईआरबी, बोरघाट पुलिस और अन्य एजेंसियां तुरंत मौके पर पहुंच गईं। इस हाईवे पर हादसों को रोकने के लिए प्रशासन योजना बना रहा है लेकिन हाईवे पर इसका कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है।

24 घंटे निरीक्षण का आदेश

इस बीच, परिवहन आयुक्त विवेक भीमनवार ने सोमवार को मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए वाहनों के 24 घंटे निरीक्षण का आदेश दिया। परिवहन आयुक्त भीमनवार की अध्यक्षता में प्रदेश के समस्त क्षेत्रीय एवं उपक्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों की बैठक आयोजित की गयी थी। इस बैठक में यह बात सामने आई कि पुणे से मुंबई जाने वाले वाहनों के हादसों की संख्या ज्यादा है।

सामने आया है कि ये हादसे मुंबई की तरफ आने वाले वाहनों के ब्रेक फेल होने की वजह से होते हैं। वाहन लेन छोड़कर गति से आगे बढ़ते हैं। एक्सप्रेस-वे पर कई बार वाहन फंस जाते हैं। इससे पीछे से आ रहे तेज रफ्तार वाहन रुके वाहनों से टकरा जाते हैं और गंभीर दुर्घटना हो जाती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story