×

मायानगरी में बारिश ने रची अपनी माया, गर्मी से तो राहत, आने-जाने में आफत

दिल्ली-एनसीआर में जहां इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है वहीं मायानगरी मुंबई में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। बारिश की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और लोगों को घरों से बाहर निकलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 1 July 2019 4:52 AM GMT
मायानगरी में बारिश ने रची अपनी माया, गर्मी से तो राहत, आने-जाने में आफत
X
Mumbai rain

नई दिल्ली : दिल्ली-एनसीआर में जहां इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है वहीं मायानगरी मुंबई में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। बारिश की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और लोगों को घरों से बाहर निकलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में सड़कें पानी से भर गई हैं।

बारिश का असर

बारिश का असर मुंबई की लोकल सेवाओं पर भी पड़ा है। मुंबई में बारिश का आज लगातार चौथा दिन है। बोरेवली, कांदिवली, गोरेगांव, सायन और घाटकोपर में तेज बारिश के कारण सड़के पूरी तरह से पानी से भर गई हैं। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि आज समुद्र में हाईटाइड आ सकता है।

यह भी देखें... जम्मू-कश्मीर: भीषण सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 24 यात्रियों की मौत

भारी और लगातार बारिश की वजह से मुंबई के किंग्स सर्किल इलाके, दादर ईस्ट में सड़कों और गलियों में इतना पानी भर गया है कि बच्चों को स्कूल जाने के लिए पानी में उतर कर जाना पड़ रहा है। भारी और लगातार बारिश की वजह से मुंबई के सायन और मातुंगा रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। पश्चिम रेलवे ने जानकारी दी है कि मुंबई डिवीजन के पालघर में लगातार बारिश की वजह से सुबह 4.30 बजे से पटरियों पर भारी जल जमाव है। इस देखते हुए कुछ ट्रेनों को रेग्युलेट किया गया है।

पश्चिम रेलवे ने कहा, 'लगातार बारिश की वजह से पालघर में रेलवे ट्रैक पर काफी मात्रा में पानी भर गया है जिसकी वजह से पश्चिम रेलवे ने इस रूट पर कुछ ट्रेनों को कैंसल कर दिया है जबकि कुछ ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर कड़ी नजर रखे रहे हैं।' बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के अधिकारियों के मुताबिक शहर के विभिन्न हिस्सों से शॉर्ट सर्किट, पेड़ उखड़ने या टहनियां गिरने के कई मामले सामने आए हैं।

यह भी देखें... जान लीजिए: बैंकों के इन बदले नियमों को, कही ट्रांजैक्शन करना पड़ न जाये भारी!

किया गया ट्रैफिक डायवर्ट

महीने और हफ्ते का पहला दिन होने की वजह से लोगों को दफ्तर जाने वाले में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई जगहों पर सड़कों के रूट बदले गए हैं। गांधी मार्केट के ट्रैफिक को भाऊदाजी रोड और सुलोचना शेट्टी रोड की तरफ डायवर्ट की गया है। वहीं नेशनल कॉलेज, एसवी रोड, बांद्रा वेस्ट ट्रैफिक को लिंक रोड़ की तरफ डायवर्ट किया गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story