Mumbai Rains: मुंबई में सड़कें-रेल पटरियां-घर-दुकान सब पानी के अंदर... दिखा भारी बारिश का कहर, थम गई लोकल की रफ्तार

Mumbai Rains: मुंबई में मूसलाधार बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश से एक तरफ जहां सड़कें दरियां बन गई हैं तो वहीं लोकल रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से उपनगरीय ट्रेन सेवाएं प्रभावित हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 July 2024 4:33 AM GMT
Heavy rain in mumbai
X

मुंबई में मूसलाधार बारिश   (फोटो: सोशल मीडिया )

Mumbai Rains: मुंबई में मूसलाधार बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। बारिश से सड़कें, घर, रेल की पटरियां, दुकान सब जगह पानी भर गया है। देश की आर्थिक राजधानी में बीती रात से मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। कई जगह पानी भर गया है। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हिंदमाता, सायन, गांधी मार्किट, कुर्ला सहित कई जगहों पर सड़कें दरिया बन गई हैं। गाड़ियां जहां-तहां रुकी हुई हैं, वहीं रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से ट्रेनों की रफ्तार भी थम गई है। मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली मुंबई लोकल ट्रेनें ठप हो गई हैं। भारी बारिश के चलते मुंबई में आज यानी सोमवार को स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

उपनगरीय ट्रेन सेवाएं रोक दी गई हैं

वहीं, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भी भारी बारिश के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण कई जगह पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आई हैं। भारी बारिश के चलते लोकल रेलवे ट्रैक पर पानी भरने से उपनगरीय ट्रेन सेवाएं रोक दी गई हैं। बता दें कि ठाणे, पालघर और रायगढ़ और आस-पास के लोगों के लिए मुंबई लोकल ट्रेनों को मुंबईकरों की लाइफलाइन माना जाता है।


भारी बारिश से ट्रेनें हुईं प्रभावित

वसई रोड और खडवली खंड के बीच जलभराव के कारण ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और शॉर्ट ओरिजिनेट किया गया है। वहीं, कुछ ट्रेनों का डायवर्ट भी किया गया है।

-ट्रेन नंबर 20705 J - CSMT वंदे भारत एक्सप्रेस को IGP पर शॉर्ट टर्मिनेट किया गया।

-ट्रेन नंबर 20706 CSMT - J वंदे भारत एक्सप्रेस को IGP से शॉर्ट ओरिजिनेट किया गया।

इन ट्रेनों को बई डायवर्ट किया गया

-ट्रेन नंबर 12534 CSMT - LJN पुष्पक एक्सप्रेस

-ट्रेन नंबर 12519 LTT - AGTL एक्सप्रेस

-ट्रेन नंबर 12336 LTT - BGP एक्सप्रेस


बारिश से भारंगी नदी उफान पर

मूसलाधार बारिश से भारंगी नदी उफान पर है। ठाणे के शाहपुर के गुजरातीबाग, चिंतामननगर, ताडोबा और गुजरातीनगर परिसर में भारंगी नदी का पानी घुस गया है। इससे आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के मुताबिक, मुंबई, पुणे समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में आज यानी 8 जुलाई को भी भारी बारिश की संभावना है। वहीं 9- 10 जुलाई को मध्यम बारिश होने का अनुमान है। मुंबई में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story