×

Tirupati Balaji Temple: मुस्लिम दंपति ने बालाजी मंदिर को दिया 1 करोड़ रूपये से अधिक का दान

Tirupati Balaji Temple: आंध्र प्रदेश के तिरूमाला स्थित भगवान वेंकटेश्वर के प्रसिद्ध तिरूपति मंदिर में एक मुस्लिम दंपति ने 1.02 करोड़ रूपये का दान दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Sep 2022 1:35 PM GMT
Tirupati Balaji Temple
X

Tirupati Balaji Temple। (Social Media)

Tirupati Balaji Temple: आंध्र प्रदेश के तिरूमाला स्थित भगवान वेंकटेश्वर के प्रसिद्ध तिरूपति मंदिर (Tirupati Balaji Temple) में एक मुस्लिम दंपति (Muslim couple) ने 1.02 करोड़ रूपये का दान दिया है। कारोबाली अब्दुल गनी तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के रहने वाले हैं। गनी और उनकी पत्नी सुबीना बानो ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम के अधिकारी एवी धर्मा रेड्डी से मुलाकात की। इसके बाद उन्हें चेक सौंपा। दान के बाद टीटीडी के अधिकारियों ने अब्दुल गनी और उनके परिवार के सदस्यों को प्रसाद दिया।

दान में दिए पैसे का इस्तेमाल कहां होगा ?

तिरूमाला तिरूपति देवस्थानम के अधिकारियों ने बताया कि दान में मिले 1.02 करोड़ रूपये में से 87 लाख रूपये नए बने पद्मावती रेस्ट हाउस के फर्नाचर और बर्तनों के लिए है, ताकि वहां की सुविधाओं को बेहतर किया जा सके। जबकि शेष 15 लाख रूपये एसवी अन्ना प्रसादम ट्रस्ट के लिए है, जो प्रतिदिन मंदिर आने वाले हजारों तीर्थयात्रियों को मुफ्त भोजन करवाता है।

अब्दुल का बालाजी मंदिर से है पुराना वास्ता

चेन्नई के धनी कारोबारी अब्दुल गनी का तिरूपति बालाजी मंदिर से पुराना स्नेह है। उन्होंमे पहली बार यहां दान नहीं दिया है। इससे पहले साल 2020 में कोरोना महामारी के दौरान मंदिर परिसर में कीटणाशक स्प्रे करने के लिए एक ट्रैक्टर माउंटेड स्प्रेयर दान में दिया था। इससे पहले भी मुस्लिम जोड़े ने बालाजी मंदिर को सब्जियों के लिए 35 लाख रूपये का रेफ्रिजरेटर ट्रक दान में दिया था।

अंबानी ने भी दिए थे दान में 1.5 करोड़ रूपये

रिलायंस इंस्ट्रीज मुखिया मुकेश अंबानी ने पिछले शुक्रवार को ही बालाजी मंदिर को 1.5 करोड़ रूपये का दान दिया था। अंबानी ने मंदिर में पूजा – अर्चना करने के बाद तिरूमाला तिरूपति देवस्थानम (टीटीडी) को डिमांड ड्राफ्ट सौंपा था।

बता दें कि आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में स्थित बालाजी मंदिर देश के सबसे लोकप्रिय और सबसे धनी मंदिरों में शुमार है। यहां हर रोज करोड़ों रूपये का दान आता है। बात करें बीते सोमवार की तो इस दिन लगभग 67,276 भक्तों ने तिरुमाला मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा की । इस दौरान तिरूमाला तिरूपति देवस्थानम (टीटीडी) को 5.71 करोड़ रूपये का दान दिया गया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story