×

देश में रहने वालों को हिंदुस्तानी को कहा जा सकता है, हिंदू नहीं - वाजदी

Rishi
Published on: 19 Dec 2017 4:30 PM GMT
देश में रहने वालों को हिंदुस्तानी को कहा जा सकता है, हिंदू नहीं - वाजदी
X

सहारनपुर : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा देश में रहने वाले सभी धर्म के लोगों को हिंदू बताने पर देवबंदी उलेमा ने नाराजगी जताई है। उलेमा का कहना है कि भागवत जानबूझ कर इस तरह के अनर्गल बयान देकर देशवासियों के बीच नफरत की दीवार खड़ी करना चाहते हैं।

अगरतला में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भारत देश में रहने वाले सभी देशवासियों को हिंदू बताया है। भागवत के इस बयान पर देवबंदी उलेमा ने सख्त ऐतराज जताया है। तंजीम उलेमा ए हिंद के प्रदेशाध्यक्ष मौलाना नदीमुल वाजदी ने कहा कि हिंदू एक धर्म के मानने वालों को कहा जाता है। जबकि इस्लाम मजहब के मानने वालों को मुसलमान कहा जाता है।

उन्होंने कहा कि देश में रहने वाले सभी देशवासियों को हिंदुस्तानी तो कहा जा सकता है लेकिन उन्हें हिंदू नहीं कहा जा सकता। क्योंकि देश में इस्लाम मजहब के साथ साथ जैन, सिख, ईसाई और दूसरें मजहब के लोग भी रहते हैं। इसलिए सभी धर्म के मानने वालों को हिंदू कहकर संबोधित करना लोकतंत्र के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि भागवत एक सोची समझी साजिश के तहत देश में वैमन्स्य की स्थिति पैदा करना चाहते हैं। जिसका सीधा सीधा लाभ आरएसएस की राजनीतिक इकाई भाजपा उठा सके।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story