×

मुसलमानों ने ममता बनर्जी से कहा-ईद के चलते न हटाएं लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल से कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार आ रहे हैं। इस बीच बंगाल इमाम एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से खत लिखते हुए ईद के लिए लॉकडाउन को न हटाने की अपील की है।

Aditya Mishra
Published on: 11 May 2020 9:03 AM GMT
मुसलमानों ने ममता बनर्जी से कहा-ईद के चलते न हटाएं लॉकडाउन
X

दुर्गापुर: पश्चिम बंगाल से कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार आ रहे हैं। इस बीच बंगाल इमाम एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से खत लिखते हुए ईद के लिए लॉकडाउन को न हटाने की अपील की है। बंगाल एसोसिएशन का कहना है कि अगर ऐसा हुआ तो भारी संख्या में कोरोना संक्रमण के नए केस आ जाएंगे।

बंगाल इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद याहिया ने कहा, “हमने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर उनसे ईद के लिए लॉकडाउन को न हटाने की अपील की है।

अगर ईद के चलते लॉकडाउन को हटाया गया तो गलियों में सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठे हो जाएंगे। ऐसा होने से कोविड-19 के केस बढ़ जाएंगे। हम बाद में सेलिब्रेट कर सकते है, लोगों को सुरक्षित रहना चाहिए।”

मजदूरों को लेकर ममता बनर्जी पर भड़के फडणवीस, कही ये बड़ी बात

बंगाल बीजेपी ने ममता सरकार पर बोला हमला

पश्चिम बंगाल में विपक्षी बीजेपी ने रविवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह कहीं छिप गई हैं, जबकि उनके मंत्री कोविड-19 महामारी से जुड़े मुद्दों पर केंद्र को जिम्मेदार ठहराने के लिये शोर मचा रहे हैं।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राहुल सिन्हा ने आरोप लगाया कि मुख्य सचिव राजीव सिन्हा भी सार्वजनिक रूप से नहीं दिखे हैं जबकि राज्य अभूतपूर्व स्थिति का सामना कर रहा है।

कोरोना पर काबू पाने के लिए ममता बनर्जी ने उठाया ये सख्त कदम, जानें इसके बारें में

भाजपा के प्रदेश प्रमुख दिलीप घोष ने दावा किया कि मुख्यमंत्री कहीं छिप गई हैं, जबकि उनके मंत्री कोविड-19 स्थिति से जुड़े कई मुद्दों और देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे राज्य के प्रवासी मजदूरों की दशा के लिये केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराने को लेकर शोर मचा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय अन्य राज्यों में फंसे बंगाल के लोगों को लाने के लिये आठ ट्रेनों की व्यवस्था कर रहा है। सिन्हा ने आरोप लगाया, ''राज्य में कोरोना वायरस संकट के बीच, मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव कहां चले गये हैं?

इस स्थिति में उनमें से किसी का भी कोई संवाद या बयान नहीं है। गृह सचिव अल्पन बंदोपाध्यान ने शनिवार को कहा था कि पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के अब तक 1786 मामले सामने आये हैं जबकि करीब 100 लोगों की मौत हुई है।

ममता बनर्जी का तीखा हमला, कहा- गोली की भाषा बोल रही है BJP

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story