×

मुजफ्फरपुर: मासूमों की मौत पर उठे सवाल, जाने कहाँ गायब हुए तेजस्वी

बिहार के मुजफ्फरपुर और आसपास के इलाकों में अक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम यानी चमकी बुखार की वजह से अब तक करीब 112 बच्चों की मौत हो चुकी है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Jun 2019 9:04 AM GMT
मुजफ्फरपुर: मासूमों की मौत पर उठे सवाल, जाने कहाँ गायब हुए तेजस्वी
X

पटना : बिहार के मुजफ्फरपुर और आसपास के इलाकों में अक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम यानी चमकी बुखार की वजह से अब तक करीब 136 बच्चों की मौत हो चुकी है। प्रदेश की सियासत में सत्ता और विपक्ष के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच राज्य की सबसे प्रमुख राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव आम लोगों के बीच से गायब हैं।

बिहार में बच्चों की मौत के बीच तेजस्वी की गैरमौजूदगी जहां कई सवाल खड़े कर रही है, वहीं पार्टी के नेताओं ने भी तेजस्वी के बारे में कोई जानकारी ना होने की बात कही है। बिहार में आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने तेजस्वी के गायब होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि शायद वह वर्ल्ड कप देखने के लिए गए हैं।

यह भी देखें... राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 चुनाव के लिए शुरू किया प्रचार अभियान

तेजस्वी की गैर मौजूदगी के विषय में बुधवार को मीडिया से बात करते हुए वरिष्ठ आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा,'मुझे स्पष्ट रूप से नहीं पता कि तेजस्वी यादव कहां हैं। शायद वह वर्ल्ड कप देखने के लिए गए हैं, लेकिन मुझे इसकी स्पष्ट जानकारी नहीं है।

जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के उत्‍तराधिकारी कहे जाने वाले उनके छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्‍त के बाद सार्वजनिक जीवन से 'गायब' हो गए हैं। तेजस्‍वी यादव को 28 मई को अंतिम बार हार के कारणों की समीक्षा के लिए अपनी मां राबड़ी देवी के आवास पर आयोजित बैठक में देखा गया था।

यही नहीं, तेजस्‍वी यादव अपने परिवार द्वारा आयोजित दो बड़े कार्यक्रमों- दो जून को राबड़ी देवी की इफ्तार पार्टी और 11 जून को लालू यादव के जन्‍मदिन, में दिखाई नहीं दिए। लालू यादव के जन्‍मदिन को आरजेडी 'अवतरण दिवस' के रूप में मनाती है। पार्टी के नेता भी तेजस्‍वी यादव के 'गायब' होने से आश्‍चर्य में हैं।

यह भी देखें... एक देश-एक चुनाव पर बैठक में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव

इसके अलावा बिहार में चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों का आंकड़ा बढ़ने के बीच तेजस्वी की गैर-मौजूदगी से कई राजनीतिक चर्चाओं की शुरुआत हो गई है। एक ओर जहां प्रदेश में जेडीयू-बीजेपी की सरकार लगातार आलोचना का शिकार हो रही है, वहीं तेजस्वी की गैरमौजूदगी को भी आरजेडी के इस मामले के उदासीन होने के रूप में देखा जा रहा है।

मई में लोकसभा चुनाव के परिणामों में लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी को बिहार में एक भी सीट नहीं मिली थी। इन चुनावों से पहले तेजस्वी तमाम सार्वजनिक सभाओं में बीजेपी की आलोचना करते दिखे थे, लेकिन चुनावी परिणाम आने के बाद से ही उन्होंने सार्वजनिक जीवन से दूरी बना ली।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story