×

मणिपुर में नगा पीपुल्स फ्रंट ने BJP सरकार से वापस लिया समर्थन

लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण के मतदान के ठीक पहले मणिपुर बड़ी खबर आ रही है। मणिपुर में बीजेपी के साथ सरकार में शामिल नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) ने अपना समर्थन वापस ले लिया है।

Anoop Ojha
Published on: 18 May 2019 4:15 PM GMT
मणिपुर में नगा पीपुल्स फ्रंट ने BJP सरकार से वापस लिया समर्थन
X

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण के मतदान के ठीक पहले मणिपुर बड़ी खबर आ रही है। मणिपुर में बीजेपी के साथ सरकार में शामिल नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) ने अपना समर्थन वापस ले लिया है। बीजेपी को पूर्वोत्तर में झटका लगा है। एनपीएफ ने देर शाम इसकी घोषणा की है। 60 सदस्यों वाली मणिपुर विधानसभा में बीजेपी के 29 विधायक हैं।इस तरह से नगा पीपुल्स फ्रंट द्वारा समर्थन वापसी का बीजेपी सरकार की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

एनपीएफ के प्रवक्ता अचुमबेमो किकोन ने कहा है कि कोहिमा में एनपीएफ के मुख्यालय में लंबी बैठक के बाद पार्टी ने ये फैसला लिया है।

एएनआई से बात करते हुए अचुमबेमो किकोन ने कहा, "एनपीएफ के केंद्रीय मुख्यालय में पार्टी की लंबी बैठक हुई और हमने बीजेपी सरकार से समर्थन वापस लेने का फैसला किया है।" मणिपुर में इस वक्त बीजेपी की सरकार है और बीजेपी नेता एन बिरेन सिंह राज्य के मुख्यमंत्री हैं।

यह भी पढ़ें .....लोकसभा चुनाव: सातवें चरण में 59 सीटों पर मतदान के साथ कल हो जाएगा संपन्न

सरकार पर असर नहीं

60 सदस्यों वाली मणिपुर विधानसभा में बीजेपी के 29 विधायक हैं। सरकार को अबतक समर्थन दे रही पार्टियों में एनपीएफ के चार विधायक, एलजेपी के एक विधायक, एआईटीसी के एक और एक निर्दलीय विधायक शामिल है। बीजेपी सरकार को अबतक 36 विधायकों का समर्थन हासिल था। एनपीएफ द्वारा समर्थन वापसी के बावजूद बीजेपी के पास 32 विधायकों का समर्थन मौजूद रहेगा। इस तरह वहां बीजेपी की सरकार को कोई खतरा नहीं है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story