×

नागालैंड: राज्यपाल ने रियो को दिया न्यौता, CM बोले- नहीं दूंगा इस्तीफा

aman
By aman
Published on: 5 March 2018 4:49 AM GMT
नागालैंड: राज्यपाल ने रियो को दिया न्यौता, CM बोले- नहीं दूंगा इस्तीफा
X
नागालैंड: राज्यपाल ने रियो को दिया न्यौता, वर्तमान CM बोले- नहीं दूंगा इस्तीफा

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में बीजेपी कहीं अपने बूते तो कहीं गठबंधन में शामिल होकर सरकार बनाने जा रही है। लेकिन इस बीच नागालैंड में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है। वहां के राज्यपाल पीबी आचार्य ने बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को सरकार बनाने का न्यौता दिया है, लेकिन वर्तमान सीएम टीआर जेलियांग ने पद से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया।

बता दें, कि नागालैंड विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद रविवार को बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन ने 32 विधायकों के समर्थन वाला पत्र राज्यपाल को सौंपा था। इसके बाद राज्यपाल आचार्य ने एनडीपीपी नेता नेफियू रियो को सरकार बनाने का न्यौता दिया।

बताया जा रहा है कि इस बदलते घटनाक्रम के बीच मौजूदा सीएम और नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के नेता टीआर जेलियांग ने अपने पद से इस्तीफा देने से इंकार कर दिया है। इसके बाद राज्यपाल ने जेलियांग को बहुमत साबित करने के लिए 48 घंटे का समय दिया है। जेलियांग ने दावा किया है कि उनके पास 29 विधायकों का समर्थन है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story