×

ताकि अटल रहे स्मृति ! मोदी ने वाजपेयी की याद में 100 रुपए का सिक्का किया जारी

 पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने वाजपेयी के सम्मान में 100 रुपये का स्मारक सिक्का जारी किया। संसद भवन एनेक्सी में कार्यक्रम के दौरान मोदी ने कहा, वाजपेयी ने पार्टी की विचारधारा से कभी समझौता नहीं किया और हमेशा राष्ट्र हित में बोले।

Rishi
Published on: 24 Dec 2018 9:49 AM GMT
ताकि अटल रहे स्मृति ! मोदी ने वाजपेयी की याद में 100 रुपए का सिक्का किया जारी
X

नई दिल्ली : पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के एक दिन पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने वाजपेयी के सम्मान में 100 रुपये का स्मारक सिक्का जारी किया। संसद भवन एनेक्सी में कार्यक्रम के दौरान मोदी ने कहा, वाजपेयी ने पार्टी की विचारधारा से कभी समझौता नहीं किया और हमेशा राष्ट्र हित में बोले।

यह भी पढ़ें ……. राजस्थान: गहलोत का शपथ ग्रहण समारोह,विपक्षी एकता का शक्ति प्रदर्शन

और क्या बोले पीएम

मोदी ने कहा, कुछ लोगों के लिए सत्ता ऑक्सीजन है..वे इसके बिना नहीं रह सकते..अटल जी के कार्यकाल का एक लंबा भाग विपक्ष की बेंच पर गुजरा, लेकिन उन्होंने राष्ट्रीय हित में बोला और कभी भी पार्टी की विचारधारा से समझौता नहीं किया।

यह भी पढ़ें ……. अशोक गहलोत ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, सचिन पायलट बने डिप्टी सीएम

पीएम ने कहा, लंबे समय तक अटल जी की आवाज राष्ट्र की आवाज थी। मेरा मानना है कि सत्ता में रहने के लिए दूसरी विचारधाराओं से भी निमंत्रण मिला होगा। ऐसी बातें जरूर हुई होंगी लेकिन उन्होंने कभी समझौता नहीं किया। वह उन लोगों में शामिल थे जो देश के लिए मर सकते थे, लेकिन विचारधारा से समझौता नहीं कर सकते थे।

यह भी पढ़ें …….इंडियन आइडल 10: विनर बने सलमान अली, ट्रॉफी के साथ मिली बड़ी रकम

मोदी ने कहा कि वाजपेयी लोकतंत्र को सर्वोपरि चाहते थे। उन्होंने जनसंघ बनाया, लेकिन जब लोकतंत्र को बचाने का समय आया तो वह अन्य के साथ जनता पार्टी में चले गए।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story