×

मोदी 15 फरवरी को सबसे तेज ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' को दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को वंदे भारत एक्सप्रेस को नई दिल्ली स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे। आपको बता दें, पिछले वर्ष 2 दिसंबर को कोटा-सवाई माधोपुर सेक्शन में ट्रायल के दौरान इस ट्रेन ने 18 ने 180 किमी/घंटे की रफ्तार हासिल कर रिकॉर्ड कायम किया था।

Rishi
Published on: 7 Feb 2019 6:19 AM GMT
मोदी 15 फरवरी को सबसे तेज ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी
X

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को वंदे भारत एक्सप्रेस को नई दिल्ली स्टेशन से हरी झंडी दिखाएंगे। आपको बता दें, पिछले वर्ष 2 दिसंबर को कोटा-सवाई माधोपुर सेक्शन में ट्रायल के दौरान इस ट्रेन ने 18 ने 180 किमी/घंटे की रफ्तार हासिल कर रिकॉर्ड कायम किया था।

ये भी देखें :ट्रेन 18 यानी वंदे भारत एक्‍सप्रेस से मोदी जाएंगे दिल्ली से बनारस,करेंगे सभाओं को संबोधित

ट्रेन 18 ट्रेन को वंदे भारत एक्सप्रेस का नाम दिया गया है। यह भारत की सबसे तेज़ चलने वाली ट्रेन है। इसे चेन्नई के रेल कोच फैक्ट्री ने तैयार किया है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया, ट्रेन के परिचालन के लिए मुख्य संरक्षा आयुक्त की मंजूरी मिल गई है।

उन्होंने कहा कि यह ट्रेन 18 महीने के रिकॉर्ड समय में बनकर तैयार हुई है। यह भारत की एक उपलब्धि है। इसलिए इस ट्रेन का नाम ‘वन्दे भारत एक्सप्रेस’ रखा गया है।

यह भी पढ़ें…..दिल्ली से बनारस के बीच चलेगी ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’, सिर्फ 8 घंटों में तय होगा सफर

आपको बता दें, ट्रेन नई दिल्ली स्टेशन से सुबह छह बजे रवाना होकर दो बजे बनारस पहुंचेगी। जबकि बनारस से तीन बजे रवाना होकर रात 11 बजे नई दिल्ली आएगी। ट्रेन सिर्फ कानपुर और इलाहाबाद में रुकेगी। इस ट्रेन के एग्जिक्यूटिव क्लास का किराया 2,800 रुपये से 2,900 रुपये के बीच और चेयर कार का किराया 1,600 रुपये से 1,700 रुपये के बीच रहेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story