×

'गुपकार' में पड़ी दरार, गठबंधन में शामिल एक नेता ने गृह मंत्री शाह से की मुलाकात!

Aditya Mishra
Published on: 10 Jan 2021 5:36 AM GMT
गुपकार में पड़ी दरार, गठबंधन में शामिल एक नेता ने गृह मंत्री शाह से की मुलाकात!
X
नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, पीपुल्स कांफ्रेंस और सीपीएम के पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) ने साथ मिलकर डीडीसी इलेक्शन लड़ा था।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में सियासत एक बार फिर से गरमाने लगी है। ऐसी खबर आ रही है कि जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में भाजपा के खिलाफ लड़े विपक्षी दलों के संयुक्त मोर्चा गुपकार गठबंधन में अब दरार पड़ने लगी है।

इस बीच गुपकार गठबंधन में शमिल एक दल के नेता के गृहमंत्री अमित शाह से मिलने की चर्चा भी अब जोर पकड़ने लगी है। यही नहीं कुछ नेताओं ने मोर्चे के औचित्य पर ही सवाल खड़े किये हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री बशारत बुखारी ने गठबंधन के एजेंडे पर सवाल खड़ा कर दिया है।

Amit Shah गृहमंत्री अमित शाह(फोटो: सोशल मीडिया)

भारी बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में मौसम होगा भयानक, पड़ेगी भीषण ठंड

370 की बहाली के लिए एलायंस को अपना रोड मैप स्पष्ट करना चाहिए: बशारत बुखारी

उन्होंने शीर्ष नेतृत्व से कहा है कि अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए चुनाव के बाद एलायंस को अपना रोड मैप स्पष्ट करना चाहिए। उसके बिना तो गुपकार गठबंधन एक और हुर्रियत कॉन्फ्रेंस बनकर रह जाएगा।

इस बीच सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि गुपकार गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है।

यह कश्मीरी नेता ‘अपनी पार्टी’ के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी की ओर से दिए रात्रिभोज में भी नहीं शमिल हुआ थे। लेकिन इस मामले में अल्ताफ का कहना है कि ऐसा कोई रात्रि भोज आयोजित नहीं हुआ हुआ था।

किसानों का दंगल Live: आज लगेगा पहलवानों का जमावड़ा, चिल्ला-गाजीपुर बॉर्डर बंद

Gupkar 'गुपकार' में पड़ी दरार, गठबंधन में शामिल एक नेता ने गृह मंत्री शाह से की मुलाकात!(फोटो: सोशल मीडिया)

गुपकार में दरार पड़ने के पीछे ये है वजह

बता दें कि फारूक अब्दुल्ला की नेशनल कांफ्रेंस, महबूबा मुफ्ती की पीडीपी, सज्जाद लोन की पीपुल्स कांफ्रेंस और सीपीएम के पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) ने साथ मिलकर डीडीसी इलेक्शन लड़ा था। लेकिन राज्य में डीडीसी की 280 में से उनकी केवल 110 सीटें आ पाई थी।

सूत्रों की मानें तो यही से मतभेद शुरूआत हुई। नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं ने आरोप लगाया है कि पीडीपी के वरिष्ठ नेताओं ने जानबूझकर उसके उम्मीदवारों के खिलाफ अनधिकृत उम्मीदवार चुनाव में उतारे थे। जिसकी वजह से उन्हें इलेक्शन में नुकसान उठाना पड़ा।

चीनी सैनिक की घुसपैठ: लद्दाख में तनाव, भारत से बोला चीन- तुरंत छोड़े जवान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story