Congress Protest: राहुल गाँधी से पूछताछ खत्म, कांग्रेस दफ्तर पहुंचे पार्टी के सभी बड़े नेता

National Herald Case Live Update : नेशनल हेराल्ड केस में ED आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ खत्म। जिसे लेकर कांग्रेस (Congress) के तमाम कार्यकर्ता और नेता प्रदर्शन कर रहे हैं।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 13 Jun 2022 4:03 PM GMT (Updated on: 13 Jun 2022 4:04 PM GMT)
Rahul Gandhi)
X

Rahul Gandhi (Image Credit : Social Media)

National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछताछ खत्म हो गई है। जिसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के सभी सांसद, नेता और कार्यकर्ता मिलकर बड़े स्तर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली में कांग्रेस पार्टी कार्यालय के पास से दिल्ली पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। इसके अलावा प्रदर्शन के लिए राजीव शुक्ला और पी चिदंबरम जैसे कांग्रेस के दिग्गज नेता भी पहुंच चुके हैं। साथ ही प्रदर्शन को काबू में रखने के लिए पुलिस ने कई नेताओं को हाउस अरेस्ट कर दिया है।

मुंबई में 75 कांग्रेस कार्यकर्ता लिए गए हिरासत में

नेशनल हेराल्ड मनी लांड्रिंग केस मामले में ईडी राहुल गांधी से पूछताछ खत्म हो गई है। इस बीच कांग्रेस कार्यकर्ता लगातार राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच पुलिस ने मुंबई में 75 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है, जो प्रदर्शन कर रहे थे। वह सभी छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से ईडी दफ्तर तक प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि थोड़ी देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

CM अशोक गहलोत हिरासत में लिए गए नेताओं से मिलने पहुंचे

मल्लिकार्जुन खड़गे और सीएम अशोक गहलोत हिरासत में लिए गए नेताओं से मिलने तुगलक रोड पहुंचे हैं। यह नेता राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके बाद इन्हें हिरासत में लिया गया था। दूसरी तरफ राहुल गांधी से दोपहर चार बजे से ईडी की पूछताछ जारी है।

फिर ईडी दफ्तर पहुंचे थे राहुल गांधी

मां सोनिया गांधी से हॉस्पिटल में मिलने के बाद राहुल गांधी फिर से ईडी दफ्तर पहुंच थे। उन्हें लंच ब्रेक दिया गया था और अब फिर से उनसे नेशनल हेराल्ड मनी लांड्रिंग केस मामले में पूछताछ शुरू हुई थी।

ED दफ्तर से निकलकर सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे राहुल

राहुल गांधी ईडी के दफ्तर से निकल कर सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे। उनसे करीब तीन घंटे पूछताछ चली। हालांकि अब तक उनसे पूछताछ खत्म नहीं हुई, वह लंच के लिए बाहर आए। वह लंच के बाद दोबारा ईडी ऑफिस गए।

सुरजेवाला ने कहा- गोडसे के वंशज डराने चले हैं

प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए जाने के बाद कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर जमकर हमला किया। सुरजेवाला ने कहा गांधी के उत्तराधिकारी यों को गोडसे के वंशज एक बार फिर से डराने का प्रयास कर रहे हैं। सुरजेवाला ने कहा कायत मोदी सरकार अंग्रेजों की तरह सुलूक कर रही है हमें गिरफ्तार कर आजीवन कारावास में भेज दे अंग्रेजों की तरह ही यह कायर मोदी सरकार भी हारेगा।

हमारे वकीलों को रोका गया पी. चिदंबरम

देश के पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार का बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी की आज की पेशी बीजेपी की एक पॉलीटिकल एजेंडा है। मगर हम लोग झुकेंगे नहीं। पुलिस ने हमारे वकीलों को भी आगे नहीं जाने दिया और शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस जबरदस्ती हिरासत में ले रही है।

रणदीप सुरजेवाला समेत कई कार्यकर्ता हिरासत में

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ का विरोध करते हुए कांग्रेस के कई कार्यकर्ता दिल्ली में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बड़ी तादाद में उन्हें हिरासत में ले लिया है। इसके अलावा कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला, यूथ कांग्रेस के प्रमुख एस वी श्रीनिवासन समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

रॉबर्ट वाड्रा ने लिखा भावुक पोस्ट

नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर आज ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी से पहले रॉबर्ट वाड्रा ने एक पोस्ट किया। अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में रॉबर्ट वाड्रा ने लिखा "सत्य की जीत होगी", रॉबर्ट ने कहा मैंने 15 बार प्रवर्तन निदेशालय के संबंध का सामना किया है और हर बार उनके सभी सवालों का जवाब दिया है। चली आ रही व्यवस्था के उत्पीड़न का प्रभाव नहीं होगा जो सरकार चाहती है सत्य की जीत होगी सरकार इस तरह के उत्पीड़न से जितना लोगों को दबाएगी वह इंसान उतना ही मजबूत होगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story